कितनी संपत्ति के मालिक हैं अक्षय कुमार, एक फिल्म के लिए लेते हैं इतने करोड़ रुपए

कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए देश में लागू किए गए 21 दिनों के लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में PM-CARES फंड का गठन किया। पीएम मोदी ने देश की जनता से अपील की, कि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीतने के लिए सक्षम लोग इस फंड में आर्थिक मदद करें, इसके बाद देश की कई बड़ी हस्तियों ने इसमें दान दिया। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने भी PM-CARES फंड में 25 करोड़ रुपए का दान दिया है, जिसके बाद से सोशल मीडिया पर अक्षय कुमार की काफी तारीफ हो रही है। इन्हीं खबरों के बीच आइए जानते हैं कि अक्षय कुमार कुल कितनी संपत्ति के मालिक हैं।

एक फिल्म के लिए लेते हैं 45 करोड़ रुपए

बॉलीवुड में ‘खिलाड़ी कुमार’ के नाम से मशहूर अक्षय कुमार सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेताओं में से हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्षय कुमार कुल 1870 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। अक्षय कुमार की ज्यादातर कमाई ब्रांड प्रमोशन से होती है। अक्षय कुमार एक फिल्म के लिए 45 करोड़ और एक ब्रांड के विज्ञापन के लिए करीब 6 से 7 करोड़ रुपए फीस लेते हैं। किसी फिल्म के लिए फीस के अलावा अक्षय कुमार उस फिल्म की कमाई में से शेयर के तौर पर भी एक बड़ी रकम लेते हैं। अक्षय कुमार की गिनती बॉलीवुड के सबसे बिजी अभिनेताओं में होती हैं, जो साल में चार और कभी-कभी 5 फिल्में भी पूरी कर लेते हैं।

11 लक्जरी कारों के मालिक हैं अक्षय कुमार

अक्षय कुमार मुंबई के ‘प्राइम बीच’ जुहू में एक लक्जरी घर में रहते हैं। इसके अलावा अक्षय कुमार के पास कुल 11 लक्जरी कारें हैं। इन कारों में मर्सिडीज-बेंज, बेंटले, होंडा सीआरवी और पोर्श शामिल हैं। अक्षय कुमार को बाइक्स भी पसंद हैं और उनके पास कुछ बड़े ब्रांड्स की बाइक्स का एक अच्छा कलेक्शन है। फिल्मों के अलावा अक्षय कुमार रिएलिटी टी शो भी होस्ट करते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्षय ने करीब 300 करोड़ रुपए का पर्सनल इन्वेस्टमेंट किया हुआ है।

एक्शन और कॉमेडी फिल्मों के जरिए बनाई पहचान

मार्शल आर्ट में महारत रखने वाले अक्षय कुमार ने अपनी एक्शन और कॉमेडी फिल्मों के जरिए बॉलीवुड में एक खास पहचान बनाई है। बॉलीवुड में ऐसे बहुत कम अभिनेता हैं, जिन्होंने एक के बाद एक लगातार हिट फिल्में दी हैं। अक्षय कुमार ने साल 2008 में हरि ओम एंटरटेनमेंट कंपनी नाम से अपने प्रोडक्शन हाउस की भी शुरुआत की थी। इसके बाद साल 2012 में उन्होंने ग्रेजिंग गोट पिक्टर्स नाम से एक दूसरी प्रोडक्शन कंपनी शुरू की। अक्षय कुमार वर्ल्ड कबड्डी लीग में ‘खालसा वॉरियर्स’ नाम की कबड्डी टीम के भी मालिक हैं।

पुलवामा के शहीदों के लिए दी थी 5 करोड़ की धनराशि

ये पहली बार नहीं है, जब देश में मुसीबत के वक्त अक्षय कुमार ने मदद के हाथ बढ़ाए हैं। साल 2017 में शहीद जवानों के परिवारों की मदद के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ‘भारत के वीर’ मोबाइल एप और पोर्टल की शुरुआत की थी। साल 2019 में जब पुलवामा में आतंकी हमला हुआ तो उसके बाद शहीद परिवारों की मदद के लिए अक्षय कुमार ने पांच करोड़ रुपए की धनराशि दान दी थी। इसके अलावा अक्षय कुमार असम बाढ़ और केरल बाढ़ समेत देश में आई प्राकृतिक आपदाओं के वक्त भी दान कर चुके हैं।

सेना मे थे अक्षय कुमार के पिता
पंजाब में जन्मे अक्षय कुमार के पिता भी भारतीय सेना में थे। अपने जीवन के शुरुआती दिनों में अक्षय कुमार ने पहले एक वेटर और इसके बाद एक बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम किया था। अक्षय कुमार कई सालों तक एक स्टंटमैन के तौर पर भी काम करते रहे। साल 2009 में अक्षय कुमार को उनकी फिल्मों के लिए ‘पद्म श्री’ सम्मान से नवाजा गया। फिल्म रुस्तम के लिए साल 2017 में उन्हें बेस्ट एक्टर के तौर पर नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिला।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.