बस 4 रन दूर हैं रोहित शर्मा सचिन को पीछे छोड़ने में

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में खेले गए दूसरे वनडे में रोहित शर्मा अच्छे टच में दिखाई दे रहे थे लेकिन वो 42 रन बनाकर आउट हो गए। वह 9000 वनडे रन पूरे करने से महज 4 रन दूर रह गए। रविवार को तीसरे और निर्णायक मैच में उनके पास यह मौका होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का अंतिम मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

यदि रोहित शर्मा रविवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में 4 रन बना लेते हैं तो वह सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा को 9000 वनडे रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ देंगे। रोहित ने 216 पारियों में 8996 वनडे रन बनाए हैं। वहीं, गांगुली ने 228 पारियों में, तेंदुलकर ने 235 और लारा ने 239 पारियों में 9000 वनडे रन पूरे किए हैं।

सबसे तेज 9000 वनडे रन बनाने वाले विराट कोहली हैं, उन्होंने 194 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की है। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स का नंबर आता है, जिन्होंने 205 पारियों में 9000 रन बनाए।

दूसरे वनडे में रोहित शर्मा के कंधे में फील्डिंग करते हुए चोट लग गई थी। कोहली ने मैच के बाद कहा था, ”मैंने रोहित से चोट के बारे में पूछा तो उनका कहना था कि कुछ गंभीर नहीं है। उम्मीद है कि वह अगले मैच में खेलेंगे।” पहला वनडे 10 विकेट से हारने के बाद भारत ने जोरदार वापसी की और दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हरा दिया। इस मैच में शिखर धवन ने 96, केएल राहुल 80 और विराट कोहली 78 ने अर्द्धशतक लगाए। भारत ने कुल 340 रन बनाए।

इसके बाद गेंदबाजों ने शानदार परफॉर्मेंस दिया। नवदीप सैनी ने 3 और कुलदीप यादव ने 2 विकेट लिए। स्टीव स्मिथ अच्चे टच में लग रहे थे, लेकिन कुलदीप ने उन्हें 98 रन पर आउट कर दिया।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.