भारत को लगा बड़ा झटका, 33 वर्षीय क्रिकेटर ने अचानक लिया संन्यास, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में कई धुरंधर खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इसमें कई दिग्गज स्पिन गेंदबाज भी शामिल रहे हैं। वर्तमान समय में अश्विन और जडेजा ये भूमिका निभा रहे हैं।
अनिल कुंबले के संन्यास के बाद भारत के लिए टेस्ट मैचों में विभिन्न स्पिन गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई। इन्हीं स्पिन गेंदबाजों में से एक खिलाड़ी ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। 33 साल के इस क्रिकेटर ने भारत के लिए 24 टेस्ट में 113 विकेट हासिल किए थे। इसके अलावा वो 18 वनडे मैच और 6 टी-20 मैच का भी हिस्सा रहे।

हम बात करें हैं 33 साल के स्पिन गेंदबाज प्रज्ञान ओझा की, जिन्होंने शुक्रवार 21 फरवरी को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समेत सभी फॉर्मेट को अलविदा कहने का निर्णय लिया है। इसका मतलब है वो घरेलू क्रिकेट में भी नहीं खेलेंगे।

ओझा ने साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। वहीं वनडे मैचों में उन्होंने अपना डेब्यू साल 2008 में बांग्लादेश के विरुद्ध किया था।

उन्होंने साल 2013 में वेस्टइंडीज के विरुद्ध मुंबई टेस्ट में भी हिस्सा लिया था, और उसके बाद उन्हें फिर से भारतीय जर्सी में खेलने का मौका नहीं मिल पाया। उन्हें इस दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के आरोप का भी सामना करना पड़ा था।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *