रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ एक और खास रिकॉर्ड, बने…

रोहित शर्मा ने बुधवार (29 जनवरी) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर सलामी बल्लेबाज अपने 10,000 रन पूरे कर लिए हैं। वह ऐसा करने वाले चौथे भारतीय ओपनर हैं। उन्होंने यह मुकाम हैमिल्टन के सेडन पार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 मैच में हासिल किया। इस सूची में रोहित इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनका औसत 50 से ज्यादा का है। 219 पारियों में रोहित ने 50.33 के औसत से रन बनाए हैं।
रोहित शर्मा के अलावा इस लिस्ट में सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर के नाम हैं। इन्हीं तीन भारतीय खिलाड़ियों ने प्रारूप में बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित से पहले 10,000 रन पूरे किए। रोहित शर्मा पहले दो टी-20 में विफल रहे थे, लेकिन तीसरे टी-20 में उन्होंने 40 गेंदों पर 65 रनों की पारी खेली। इसके बाद सुपर ओवर में दो छक्कों के साथ भारत को जीत दिलाई।
बता दें कि भारत ने रोहित शर्मा (65) के सीरीज के पहले अर्धशतक से 20 ओवर में पांच विकेट पर 179 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जबकि न्यूजीलैंड की टीम कप्तान केन विलियमसन की 95 रन की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी के बावजूद निर्धारित ओवर में छह विकेट पर 179 रन बना पाई।
मैच फैसले के लिए सुपर ओवर में गया, जिसमें न्यूजीलैंड ने 17 रन बनाए जबकि भारत ने सुपर ओवर की पहली चार गेंदों पर मात्र आठ रन बनाए थे लेकिन रोहित ने अगली दो गेंदों पर छक्के मारकर जीत भारत की झोली में डाल दी। भारत ने सुपर ओवर में 20 रन बनाए और पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अपराजेय बढ़त बना ली।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.