सचिन पायलट खेमें के लिए आज का दिन है बहुत ही महत्वपूर्ण, यह हो सकती है आगामी रणनीति

सचिन पायलट खेमें के लिए आज का दिन है बहुत ही महत्वपूर्ण, यह हो सकती है आगामी रणनीति

जयपुर

सचिन पायलट राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व को चुनौती देने के बाद से ही लगातार मीडिया से दूरी बनाए हुए हैं और अपने समर्थक विधायकों के साथ किसी अज्ञात स्थान पर डेरा डाले हुए हैं। सचिन पायलट खेमे के लिए आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि आज विधानसभा अध्यक्ष द्वारा पायलट खेमें को भेजे गए नोटिस के प्रकरण को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है और संभावना है कि सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला आज ही सुना सकता है।

अगर सुप्रीम कोर्ट का फैसला पायलट के विरुद्ध आया तो निश्चित तौर पर पायलट खेमे के विधायकों की विधानसभा सदस्यता जाना तय है। विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी उन पर कार्रवाई कर सकते हैं। दूसरी तरफ अगर फैसला पायलट खेमे के पक्ष में आया तो इसके बाद सचिन पायलट आगामी रणनीति का खुलासा मीडिया के सामने कर सकते हैं। सूत्रों की माने तो सचिन पायलट कांग्रेस से बगावत करने के बाद भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन करने की बजाय अपनी अलग पार्टी बना सकते हैं।

मीडिया में दो दिन पहले सचिन पायलट द्वारा अलग पार्टी बनाने की खबरें भी खूब चली थी लेकिन अभी तक स्पष्ट तौर पर सचिन पायलट ने इस संदर्भ में कुछ नहीं कहा है। सूत्रों की माने तो सचिन पायलट खेमें के विधायक यह नहीं चाहते कि वो भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन करें इसलिए अलग पार्टी बनाने पर मंथन किया जा रहा है। फिलहाल सचिन पायलट के साथ कांग्रेस के 19 विधायकों ने बगावत कर रखी है और साथ में तीन निर्दलीय विधायक भी सचिन पायलट के साथ हैं। राजस्थान में पिछले एक सप्ताह से चल रहे सियासी घटनाक्रम में आज का दिन महत्वपूर्ण है और सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ही दोनों तरफ से आगे की रणनीति स्पष्ट की जाएगी।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *