हंदवाड़ा में हुई आतंकी मुठभेड़ में लश्कर का टॉप कमांडर हैदर मारा गया

हंदवाड़ा. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा (Handwara) में शनिवार को हुई आतंकी मुठभेड़ (Terrorist Encounter) में लश्कर के टॉप कमांडर हैदर के मारे जाने की सूचना है. हैदर का मारा जाना सेना के लिए बड़ी कामयाबी मानी जा रही है. हालांकि इस मुठभेड़ में पांच सैनिकों के शहीद होने की खबर ने देश को एक बार फिर झकझोर कर रख दिया है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया कि हंदवाड़ा एनकाउंटर में लश्कर कमांडर ‘हैदर’ को मार गिराया गया है. उन्होंने बताया कि शनिवार को आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ के दो आतंकियों भी मारे गए थे. इन दोनों आतंकियों की शिनाख्त कर ली गई है. इनमें से एक आतंकी लश्कर का टॉप कमांडर था. हैदर के मारे जाने से लश्कर को काफी नुकसान हुआ है.

गौरतलब है कि उत्तरी-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में शनिवार को एक मकान में छिपे आतंकवादियों ने कुछ नागरिकों को बंधक बना लिया था. ​खुफिया जानकारी के आधार पर सेना की एक टीम ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर इलाके को घेर लिया और सभी नागरिकों को छुड़ा लिया. बताया जाता है कि जब बंधकों को छुड़ाया जा रहा था तभी बचाव टीम पर आतंकवादियों ने भारी गोलीबारी कर दी. दोनों ओर से हुई मुठभेड़ में सेना के अधिकारी कर्नल आशुतोष शर्मा और मेजर अनुज समेत दो जवान और तथा जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपनिरीक्षक शकील काजी शहीद हो गए थे.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *