केदार जाधव को वनडे टीम में शामिल किये जाने पर रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड पहुंच चुकी है। न्यूजीलैंड में भारत को पांच मैचों की T20 इंटरनेशनल, तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान मंगलवार को किया गया। केदार जाधव को टीम में जगह मिली, जिसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की जमकर आलोचना भी हो रही है। हेड कोच रवि शास्त्री ने बताया है कि केदार जाधव का वनडे इंटरनेशनल टीम में काफी अहम रोल है।

शास्त्री ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘केदार वनडे टीम का अभिन्न हिस्सा है जो न्यूजीलैंड में खेलेगी।’ कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल लंबे समय से सीमित ओवरों के क्रिकेट में साथ नहीं उतरे हैं, ये पूछने पर कि उन्हें साथ खेलते कब देखेंगे? शास्त्री ने कहा, ‘हम उस पर फैसला लेंगे। आवश्यकता के अनुसार टीम उतारी जाती है।’

चोटिल शिखर धवन की जगह वनडे टीम में पृथ्वी शॉ को जगह मिली है। धवन की चोट से शास्त्री काफी निराश हैं। उन्होंने कहा, ‘ये दुखद है क्योंकि वो अनुभवी खिलाड़ी हैं। वो मैच विनर हैं। इस तरह की चोट लगने पर नुकसान टीम को होता है।’

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल सीरीज के लिए टीम इंडियाः विराट कोहली, रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, केदार जाधव।

न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए टीम इंडियाः विराट कोहली, रोहित शर्मा, संजू सैमसन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर।

भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले दौरे का फुल शेड्यूल

T20 सीरीज

24 जनवरी, भारत बनाम न्यूजीलैंड, पहला T20

26 जनवरी, भारत बनाम न्यूजीलैंड, दूसरा T20

29 जनवरी, भारत बनाम न्यूजीलैंड, तीसरा T20

31 जनवरी, भारत बनाम न्यूजीलैंड, चौथा T20

2 फरवरी, भारत बनाम न्यूजीलैंड, पांचवां T20

वनडे सीरीज

5 फरवरी, भारत बनाम न्यूजीलैंड, पहला वनडे

8 फरवरी, भारत बनाम न्यूजीलैंड, दूसरा वनडे

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.