न्यूजीलैंड से T20 सीरीज हारने पर टीम इंडिया में हो सकते है ये बड़े बदलाव

आज से भारत और न्यूजीलैंड के बीच में T20 श्रंखला शुरू होने वाली है । यदि भारतीय टीम इस T20 सीरीज को हार जाती हो तो भारतीय बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली विश्व कप के नजरिए से यह 5 बड़े कदम उठा सकते हैं।

1.सूर्यकुमार यादव को मध्यक्रम में मौका

यदि भारतीय टीम हारी तो उसका मेन कारण मध्यक्रम का फ्लाप हो ना हो सकता है अगर ऐसा हुआ तो काफी दिनों से बढ़िया प्रदर्शन दिखाने वाले सूर्यकुमार यादव को T20 विश्व कप में भारतीय टीम में मौका मिल सकता है।

2. रोहित शर्मा को T20 कप्तानी

इंडियन क्रिकेट टीम वनडे और टेस्ट क्रिकेट जगत में तो काफी ज्यादा बढ़िया प्रदर्शन भी लिख आती हो और कहीं ना कहीं T20 क्रिकेट जगत में भारत क्रिकेट टीम का प्रदर्शन बहुत ही ज़्यादा ज्यादा शानदार भी नहीं रहता है और विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंन्ट का फार्म T20 क्रिकेट जगत में भी खेला जाएगा इसलिए प्रदर्शन में सुधार के लिए बेहतरींन ओपनर बल्लेबाज़ रोहित शर्मा को कप्तानी मिलने से भारतीय क्रिकेट को फायदा भी बहुत हो सकता है।

3. ईशान किशन बनें विकेटकीपर

T20 क्रिकेट जगत में बेहतरींन बल्लेबाज़ ऋषभ पंत का स्थान भी पक्का है, इसमें कोई शक तो बिल्कुल भी नहीं है। हालांकि क्रिकेट खिलाड़ी ईशान किशन के स्थान पाने के बेहतरींन हकदार भी हैं, और वो शानदार विकेटकीपर ख़िलाड़ी की भूमिका बेहतर ढंग से भी निभा सकते हैं।

4. शुभमन गिल बनें ओपनर

शुभमन गिल काफी शानदार प्रदर्शन इंडिया ए के लिए दिखा रहे हैं और उनको विश्व कप के लिए भारतीय टीम में यदि सलामी जोड़ियां फ्लॉप तो बतौर ओपनर मौका मिल सकता है और यही बड़ा कदम गांगुली उठा सकते हैं।

5. कृष्णप्पा गौतम को मौका

यदि भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ हारती है तो विश्व कप तक भारतीय टीम में कृष्ण गौतम को मौका मिल सकता आपको बता दें कि उन्होंने एक लीग के दौरान मुकाबले में शतक के साथ 8 विकेट भी झटके थे।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.