Bihar Politics: नंद किशोर यादव नहीं, भाजपा के ये नेता होंगे बिहार विधानसभा के अगले स्पीकर

पार्टी की शीर्ष कमेटी ने सोमवार की देर रात सर्वसम्मति से पूर्व मंत्री सिन्हा को विधानसभा अध्यक्ष बनाने का फैसला किया है.

पटना: बिहार विधानसभा के स्पीकर को लेकर लंबे समय से चल रहे कयासों पर विराम लग गया है. पूर्व मंत्री नंद किशोर यादव को लेकर हो रही चर्चाओं के बीच यह बात साफ हो गई अब वो बिहार विधानसभा के स्पीकर नहीं होंगे उनके बदले भाजपा के वरिष्ठ नेता और लखीसराय के विधायक विजय कुमार सिंह अगले स्पीकर होंगे.

मिली जानकारी अनुसार पार्टी की शीर्ष कमेटी ने सोमवार की देर रात सर्वसम्मति से पूर्व मंत्री सिन्हा को विधानसभा अध्यक्ष बनाने का फैसला किया है. ऐसे में विजय सिन्हा आज विधायकों की शपथ ग्रहण प्रक्रिया खत्म होने के बाद विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करेंगे. बता दें कि पिछली सरकार में सिन्हा श्रम संसाधन मंत्री थे. इस बार लखीसराय से तीसरी बार लगातार विधायक चुने गए हैं और भाजपा के कार्यकर्ता हैं.

बता दें कि मंत्री बनने से पहले वो प्रदेश प्रवक्ता समेत पार्टी और संगठन के पदों पर रह चुके हैं. 2015 में जब भाजपा को बिहार में हार का सामना करना पड़ा था, तब भी लखीसराय के लोगों ने विजय सिन्हा पर भरोसा किया था.

मालूम हो कि इससे पहले विधानसभा स्पीकर की पद के लिए पूर्व पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव का नाम तय माना जा रहा था, लेकिन अंतिम समय में पार्टी ने फैसला बदल दिया. इस पद के लिए विजय सिन्हा के नाम पहले पूर्व मंत्री नीतीश मिश्र का नाम भी काफी चर्चा में रहा है.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *