BJP ने खत्म की शाहीन बाग में गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर की सदस्यता

गाजियाबाद बीजेपी संगठन से जुड़े पदाधिकारियो ने आज कपिल गुर्जर उर्फ कपिल बैसला को बीजेपी की सदस्यता दिलाई थी.

गाजियाबाद: दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए आंदोलन में फायरिंग कर चर्चा में आये कपिल गुर्जर उर्फ कपिल बैसला की सदस्यता बीजेपी ने खत्म कर दी है. गाजियाबाद बीजेपी संगठन से जुड़े पदाधिकारियो ने आज उसे बीजेपी की सदस्यता दिलाई थी. इसके बाद कपिल गुर्जर ने कहा कि बीजेपी हिंदुत्व के लिए काम करने वाली पार्टी हैं इसलिए वो इस पार्टी को ज्वाइन कर रहा है.

गाजियाबाद बीजेपी के अध्यक्ष संजीव शर्मा ने सफाई देते हुए कहा, ”कपिल गुर्जर बसपा कार्यकर्ताओं के एक समूह का हिस्सा था जो आज भाजपा में शामिल हो गए. शाहीन बाग मुद्दे के साथ उसके जुड़ाव के बारे में हमें कोई जानकारी नहीं थी.”

बता दें कि कपिल गुर्जर के बीजेपी ज्वाइन करते ही विवाद शुरू हो गया था. आम आदमी पार्टी ने तंज कसते हुए ट्वीट किया, ”खुले आम गोली चलाने वाला कपिल गुज्जर याद है? उसको आज भारतीय जनता पार्टी ने अधिकृत तौर पर पार्टी में शामिल कर लिया है. बाकी तो आप समझदार है!!”

इसी साल के शुरुआती महीनों में जब दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए और एनआरसी को लेकर आंदोलन चल रहा था, उसी दौरान शाहीन बाग में गोली चलाने के बाद जब कपिल गुर्जर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. पूर्वी दिल्ली के दल्लूपुरा इलाके से ताल्लुक रखने वाले कपिल ने एक फरवरी को सीएए प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने की चेतावनी के बाद हवा में तीन गोलियां चलाई थीं. इस दौरान उसने सांप्रदायिक नारे भी लगाए थे.

बता दें कि शाहीन बाग में गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर को दिल्ली के साकेत कोर्ट ने 25 हजार के मुचलके पर जमानत दे दी थी. कार्यवाही के दौरान पुलिस ने जमानत अर्जी का पुरजोर विरोध किया और दलील दी कि कपिल के खिलाफ आरोप गंभीर हैं और मामले की जांच प्रारंभिक चरण में है. हालांकि उसका प्रतिनिधित्व करने वाले वकील ने अदालत से कहा कि उनके मुवक्किल सबूत के साथ छेड़छाड़ नहीं करेंगे और मामले में गवाहों को प्रभावित नहीं करेंगे.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *