भाजपा का पोस्टर बॉय भी दुखी:किसान ने कहा- भाजपा ने बिना पूछे मेरी फोटो छाप दी, इनकी बेशर्मी भी जियो के इंटरनेट जैसी अनलिमिटेड

किसान आंदोलन के बीच भाजपा नए कृषि कानूनों के फायदे बता रही है। इसी दौरान एक पोस्टर सामने आया, जिसमें एक किसान मिनिमम सपोर्ट प्राइज (MSP) पर फसल खरीदे जाने की बात कह रहा है। पोस्टर में काफी खुश देख रहे इस किसान का नाम हरप्रीत सिंह है। यह पोस्टर पंजाब भाजपा ने जारी किया गया था।

पोस्टर में हरप्रीत को एक खुशहाल किसान के रूप में पेश किया था। लेकिन, हकीकत में हरप्रीत दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे आंदोलन शामिल है। मामला सामने आने के बाद हरप्रीत ने गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि भाजपा ने बिना पूछे मेरी फोटो छाप दी। इनकी बेशर्मी भी जियो के इंटरनेट जैसी अनलिमिटेड है। उधर, पंजाब भाजपा ने अपने फेसबुक पेज से पोस्टर वाली पोस्ट डिलीट कर दी है।

हरप्रीत बोले- मैं तो सिंघु बॉर्डर पर आंदोलन में हूं

पंजाब के होशियारपुर में रहने वाले हरप्रीत सिंह का कहना है कि भाजपा ने उनकी 6-7 साल पुरानी फोटो का पोस्टर में इस्तेमाल किया है। इसके लिए मुझसे नहीं पूछा गया। मैं तो अपने किसान भाइयों के साथ आंदोलन में शामिल हूं।

उन्होंने आगे कहा कि सरकार भले ही कह रही हो कि ये कानून किसानों के फायदे के लिए है, लेकिन हम जानते हैं कि ये नुकसान का सौदा है। हम अपना आंदोलन तभी खत्म करेंगे, जब नए कृषि कानूनों को वापस लिया जाएगा। हरप्रीत सिंह की तस्वीर के इस्तेमाल पर पंजाब भाजपा के चीफ अश्विनी शर्मा ने कहा है कि हम मामले की जांच करवा रहे हैं।

भाजपा को लीगल नोटिस भेजा

कृषि कानूनों के पक्ष में सोशल मीडिया पर बिना अनुमति फोटो इस्तेमाल करने के लिए पंजाब के पॉपुलर फोटोग्राफर, एक्टर और डायरेक्टर हार्प फार्मर ने भाजपा कार्यालय दिल्ली, पंजाब और चंडीगढ़ के इंचार्ज को लीगल नोटिस भेजा है।

इस नोटिस में सोशल मीडिया पर 7 दिन के अंदर माफी मांगने को कहा गया है। ऐसा न करने पर क्रिमिनल और मानहानि का केस फाइल किया जाएगा। यह नोटिस पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट के सीनियर एडवोकेट हाकम सिंह के जरिए भेजा गया है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *