चल रहा था कॉमेडियन का Live show, अमित शाह पर कमेंट करते ही हो गई पिटाई

लाइव शो के दौरान कॉमेडियन (Comedian) के साथ मार-पीट करने का मामला सामने आया है. इतना ही कॉमेडियन के खिलाफ हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ अभद्र टिप्‍पणियां करने के लिए मामला दर्ज कर गिरफ्तार भी कर लिया गया है.

नई दिल्‍ली: लाइव शो के दौरान कॉमेडियन (Comedian) के साथ मार-पीट करने का मामला सामने आया है. इतना ही कॉमेडियन के खिलाफ हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ अभद्र टिप्‍पणियां करने के लिए मामला दर्ज कर गिरफ्तार भी कर लिया गया है. ये मामला इंदौर का है और बात कॉमेडियन मुनव्‍वर फारुकी (Munawar Faruqui) की हो रही है. 

इंदौर में भारतीय जनता पार्टी की विधायक मालिनी लक्ष्‍मणसिंह गौड़ (Malini Goud) के बेटे एकलव्‍य सिंह गौड़ (36) ने आरोप लगाया है कि शहर में आयोजित एक हास्य कार्यक्रम (कॉमेडी शो) में हिंदू देवी-देवताओं और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर अभद्र टिप्पणियां की गईं.

शो के दौरान हुआ हंगामा 

अधिकारियों ने बताया कि शहर के 56 दुकान क्षेत्र के एक कैफे में शुक्रवार को कॉमेडी शो चल रहा था, जिसमें एकलव्‍य सिंह दर्शक के तौर पर पहुंचे थे. लेकिन कॉमेडियन द्वारा शाह के खिलाफ टिप्‍पणियां करने पर जमकर हंगामा हो गया. कार्यक्रम को बीच में ही रोक दिया गया और फिर तुकोगंज पुलिस स्‍टेशन में मामले की एफआईआर दर्ज कराई गई. 

तुकोगंज पुलिस थाने के प्रभारी कमलेश शर्मा ने शनिवार को बताया कि गुजरात के जूनागढ़ के रहने वाले हास्य कलाकार मुनव्वर फारुकी और 4 स्थानीय लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. कमलेश शर्मा ने कहा, ‘पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.’ 

हिंदू देवी देवताओं पर अभद्र टिप्पणी का आरोप  

वहीं एकलव्य सिंह ने बताया, ‘मैं और मेरे कुछ साथी टिकट खरीदकर कॉमेडी शो देखने गए थे, जहां मुख्‍य कॉमेडियन के तौर पर आए फारुकी ने हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणियां करते हुए उनका मजाक बनाया. साथ ही गोधरा कांड और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का भी अनुचित तरीके से जिक्र किया. हमने इसका वीडियो बनाया और शो रुकवाया. इसके बाद शो के कॉमेडियनों और आयोजकों को पकड़कर तुकोगंज पुलिस थाने ले गए.’

कुछ खबरों में कहा गया है कि कैफे में जमकर हंगामा हुआ और इस दौरान एकलव्‍य के साथियों ने कॉमेडियन के साथ मारपीट की, लेकिन एकलव्य ने इससे इनकार किया है.

‘बिना अनुमति के हुआ कार्यक्रम का आयोजन’

भाजपा विधायक के बेटे ने यह आरोप भी लगाया है कि कार्यक्रम का आयोजन बिना अनुमति के किया गया था. जबकि कोरोना वायरस के कारण ऐसे कार्यक्रम करने की अनुमति नहीं है. साथ ही कार्यक्रम में सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन नहीं किया गया और छोटे से हॉल में कम से कम 100 दर्शकों को बैठाया गया. बता दें कि एकलव्य ‘हिंद रक्षक’ नाम के एक स्थानीय संगठन के संयोजक हैं. 

मुनव्‍वर  फारुकी के अलावा 4 अन्‍य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है, उनके नाम एडविन एंथोनी, प्रखर व्यास, प्रियम व्यास और नलिन यादव हैं. इन सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 295-ए , धारा 269  और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *