क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने नस्लीय टिप्पणी के लिए मांगी माफी, दर्शकों पर की गई कार्रवाई

मोहम्मद सिराज को तीसरे टेस्ट मैच के दौरान दर्शकों की नस्लीय टिप्पणी का सामना करना पड़ा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पूरी घटना पर खेद जताते हुए माफी मांगी है.

सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ियों को नस्लीय टिप्पणी का सामना करना पड़ा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ कुछ दर्शकों द्वारा नस्लीय टिप्पणी किए जाने के मामले में माफी मांगी है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए 6 दर्शकों को मैदान से बाहर भेज दिया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मामले में जांच के आदेश भी दिए हैं.

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को टी टाइम से ठीक पहले बाउंड्री लाइन पर नस्लीय टिप्पणी का शिकार होना पड़ा. सिराज ने इस मामले की जानकारी कप्तान रहाणे को दी और उन्होंने अंपायर्स से तुरंत शिकायत की. टी टाइम से पहले नस्लीय टिप्पणी की वजह से कुछ देर के लिए खेल को रोक भी दिया गया था.”

तीसरे दिन भी हुई नस्लीय टिप्पणी

यह पहला मौका नहीं है जब टीम इंडिया के खिलाड़ियों को सिडनी टेस्ट में नस्लीय टिप्पणी का शिकार होना पड़ा है. मैच के तीसरे दिन भी मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह के खिलाफ कुछ दर्शकों ने नस्लीय टिप्पणी की थी. तीसरे दिन के खेल का अंत होने पर टीम इंडिया ने अंपायर्स और मैच रेफरी से इस मामले में शिकायत की थी.

आस्ट्रेलियाई अखबार द डेली टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, “यह पता चला है कि भारतीय अधिकारियों ने कहा है कि बुमराह और सिराज पर दर्शकों द्वारा बीते दो दिन से फब्तियां कसी जा रही हैं जो नस्लीय हैं. मैदान के रैंडविंक छोर की तरफ जहां सिराज फील्डिंग कर रहे थे वहां दर्शकों में से यह टिप्पणी की गई.”

क्रिके आस्ट्रेलिया ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा है कि वह इस तरह की घटना की निंदा करता है. सीए के इंट्रीगिटी एवं सिक्योरिटी प्रमुख सीन कॉरोल ने कहा है कि जो लोग इस तरह की घटनाओं में लिप्त हैं, सीए उनका कभी स्वागत नहीं करेगा.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *