CRPF के जवान कोबरा कमांडो पवन कुमार चौबे ने आतंकवादियो की गोलीबारी के दौरान बचाई 3 साल के बच्चे की जान

जम्मू कश्मीर के सोपार में आतंकवादियो ने crpf की petroling team पर गोलीबारी शुरू कर दी । यह हमला दरसल बाज़ार के बीच में हुआ  , जिसमें एक बुजुर्ग को गोली लगने से मौत हो गई ।  एंकाउंटर दोनो तरफ़ से चल रहा  था  उसी दौरान ३ साल का बच्चा भी उस गोलीबारी में फँस गया  ।

जब ,एक जवान ने बच्चे को वँहा फँसा हुआ देखा तो खुद की जान की परवाह न करते हुए बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाला। अपने अदम्य व असाधारण साहस से जिस जवान ने बच्चे की जान बचाई वो crpf के cobra cammando है। वाराणसी के रहने वाले इस जवान का नाम पवन कुमार चौबे है। जो कि crpf की १७९ वीं बटालियन में तैनात है।

पवन कुमार चौबे साल 2016 से जम्मू-कश्मीर में तैनात हैं और आतंकियों के खिलाफ ऐसे कई ऑपरेशन का हिस्सा रह चुके हैं।  इन्होंने साल 2010 में सीआरपीएफ  ज्वाइन किया था और नक्सलियों के खिलाफ मुहिम में जुड़ने के बाद इन्हें खास तौर पर आतंकियों से लड़ने के लिए जम्मू-कश्मीर भेजा गया था।

इससे पहले पवन कुमार खासतौर पर नक्सलियों से लड़ने के लिए बनाई गई 203 कोबरा बटालियन में तैनात थे और कई नक्सली ऑपरेशन का हिस्सा थे।

सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन में शानदार भूमिका निभाने के बाद पवन कुमार का जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेने के लिए तबादला कर दिया गया था। वो साल 2016 से ही सोपोर में तैनात हैं।

 

 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *