साइक्लोन निवार की दस्तक:दोपहर 12 बजे तक तूफान कमजोर पड़ जाएगा, कुड्डलोर में 6 घंटे में 24.6 सेमी बारिश हुई

बंगाल की खाड़ी से उठा निवार तूफान (Nivar Cyclone) बुधवार देर रात पुडुचेरी के समुद्र तट से टकरा गया। लैंडफॉल की यह प्रोसेस रात 11.30 बजे से 2.30 बजे तक चली। अब इसकी रफ्तार कम होती जा रही है। हवा की रफ्तार भी घटकर 65 से 75 किलोमीटर प्रतिघंटा रह गई। हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि खतरा अभी टला नहीं है।

चेन्नई के मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 6 घंटे में (दोपहर 12 बजे तक) तूफान कमजोर पड़ जाएगा। तमिलनाडु के मंत्री आरबी उदयकुमार के मुताबिक, तूफान के चलते किसी की भी जान नहीं गई। फसलें खराब होने की भी कोई सूचना नहीं है। कुछ इलाकों में दीवार गिरने की घटनाएं हुई हैं। 2.5 लाख लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया।

तमिलनाडु के कुड्डालोर में सबसे ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई। यहां बुधवार रात 8.30 से रात 2.30 बजे तक 24.6 सेमी बारिश रिकॉर्ड की गई। वहीं, पुडुचेरी में इस दौरान 23.7 सेमी बारिश हुई। यहां बारिश अभी भी जारी है। नागपट्टनम में इस दौरान 6.3 सेमी, कराईकल में 8.6 सेमी और चेन्नई में 8.9 सेमी बारिश रिकॉर्ड की गई। मुख्यमंत्री ई पलानीसामी ने गुरुवार को भी प्रभावित इलाके के लोगों से घर में रहने की अपील की है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *