DDLJ में काजोल की इस छोटी स्कर्ट के पीछे था जो राज, वो आपको कर देगा हैरान !

किसी भी फिल्म के किसी सीन को हिट बनाने के लिए बहुत कुछ करना पड़ता है. मगर कुछ बातें अपने आप फैल जाती हैं जबकि वो चीजें हुईं मजबूरी में थीं. कुछ ऐसा ही हुआ था साल 1995 में आई फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे के साथ हुआ. इस फिल्म को रिलीज हुए लगभग 22 साल हो गए हैं लेकिन इससे जुड़ा एक रहस्य शायद ही लोगों को आज तक पता चला हो. इस फिल्म में जब काजोल की एंट्री होती है तो उस गाने के अंत में वे एक बहुत ही छोटी स्कर्ट पहनी हैं जो अपने आप में बहुत ज्यादा आपत्तिजनक लगा था लेकिन फिल्म की लोकप्रियता के आगे वो बात छोटी सी लगी. DDLJ में काजोल की इस छोटी स्कर्ट के पीछे का रहस्य बहुत ही हैरान करने वाला है आप सुनेंगे तो शायद आपकी हंसी छूट जाए.

लोग आज भी डीडीएलजे के दीवाने हैं लेकिन इस फिल्म के बारे में बहुत सी बातों से लोग अंजान हैं. फिल्म में काजोल के उस छोटी सी स्कर्ट के पीछे की कहानी आपको बहुत ही दिलचस्प लगेगी. काजोल की एंट्री में एक गाना होता है ‘मेरे ख्वाबों में जो आए’, उस गाने में जो उन्होंने छोटी सी सफेद रंग की स्कर्ट पहनी है उसे मनीष मल्होत्रा ने डिजाइन किया था जिसे फिल्म के डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा ने बहुत ही सोच-समझकर डिजाइऩ करवाया था. आदित्य ने उस स्कर्ट को छोटी करने को कहा था मनीष ने उसे छोटा तो कर दिया था लेकिन कटते-कटते वो इतनी छोटी हो गई कि थोड़ी बुरी लगने लगी.

मगर आदित्य ने उस स्कर्ट को रिजैक्ट नहीं किया क्योंकि उन्हें शूटिंग खत्म भी करनी थी, फिर उस स्कर्ट के लिए यश चोपड़ा ने भी ऑब्जेक्शन किया लेकिन बहुत बड़ी बहस के बाद ये नतीजा निकला कि अंत में काजोल को वही छोटी सफेद रंग की स्कर्ट पहनकर डांस करना पड़ा था. हालांकि इस गाने को बहुत पसंद किया गया और उस समय ट्रेंड में चल गया बड़े-बड़े शहरों में छोटी स्कर्ट्स डिमांड में आ गई और लोगों को काजोल का वो अवतार बहुत पसंद आया था. इस फिल्म के बाद काजोल का करियर सातवें आसमान पर चला गया और उनके पास फिल्मों की लाइऩ लग गई थी. क्योंकि फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे ने बॉलीवुड के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए थे.

5 अगस्त, 1974 को मुंबई में जन्मी काजोल के पिता फिल्म निर्माता शोमू मुखर्जी और मां अभिनेत्री तनुजा हैं. इनके पिता का एक बीमारी के दौरान निधन हो गया था. काजोल ने अपने करियर की शुरुआत बेखुदी फिल्म से की लेकिन उन्हें सफलता फिल्म बाजीगर से मिली. इसमें उनकी जोड़ी शाहरुख के साथ थी इसके बाद इस जोड़ी ने करण-अर्जुन, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, कुछ-कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, माई नेम इज खान और दिलवाले जैसी ब्लॉकबस्टर और सुपरहिट फिल्मों में शानदार काम किया. कुछ समय तक लोग शाहरुख-काजोल की जोड़ी को सच का कपल मानते थे लेकिन बाद में काजोल ने अजय देवगन से शादी कर ली. अब उन्हें दो बच्चे नाएसा और युग हैं और काजोल अपने परिवार में बहुत खुश हैं.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.