अमेरिका में धमाका, आतंकी हमले का शक:नैशविले में भीषण ब्लास्ट, कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई आवाज; पुलिस ने कहा- धमाका इरादतन किया गया

अमेरिका के नैशविले में शुक्रवार सुबह करीब साढ़े छह बजे भीषण विस्फोट हुआ। यह धमाका टेनेसी इलाके में AT&T कम्युनिकेशन बिल्डिंग के सामने खड़ी एक RV (रीक्रिएशनल व्हीकल) में हुआ। धमाके की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई और टेनेसी में दर्जनों इमारतों को नुकसान पहुंचा है। पुलिस के मुताबिक, धमाके को देखने से लगता है कि ये इरादतन था। पुलिस और एफबीआई इस धमाके की आतंकी हमले के एंगल से जांच कर रहे हैं।

इस धमाके में किसी की जान तो नहीं गई है, लेकिन 3 लोग घायल हैं। अधिकारियों ने बताया कि टेनेसी की 166 2nd स्ट्रीट में स्थित इमारत के सामने धमाका हुआ है। आमतौर पर यह इलाका भीड़भाड़ भरा रहता है, लेकिन कोरोना और प्रतिबंधों के चलते क्रिसमस पर भी यहां भीड़ नहीं थी। काफी सुबह धमाका होने की वजह से भी लोग नहीं थे।

जिस सड़क पर धमाका हुआ, वहां हर ओर आग और धुआं दिखाई दिया।

जिस सड़क पर धमाका हुआ, वहां हर ओर आग और धुआं दिखाई दिया।

पुलिस फायरिंग की सूचना पर पहुंची, धमाका हो गया

नैशविले के पुलिस प्रवक्ता डॉन अरोन ने कहा कि इस गाड़ी के इमारत के सामने खड़े होने के बाद ही संदेह हो गया था। हालांकि, पहले 911 पर फायरिंग की सूचना दी गई थी। इसके बाद पुलिस वहां पहुंची और संदिग्ध गाड़ी को देखने के बाद बॉम्ब स्क्वॉड को फोन किया गया। इसके बाद पुलिस लोगों से इस इलाके को खाली करने की अपील कर रही थी। इसी दौरान ये विस्फोट हो गया।

धमाके बाद बिल्डिंग के आसपास खड़ी गाड़ियां पूरी तरह नष्ट हो गईं।

धमाके बाद बिल्डिंग के आसपास खड़ी गाड़ियां पूरी तरह नष्ट हो गईं।

नैशविले के मेयर जॉन कूपर के ने बताया कि धमाके में बहुत सारी इमारतों को नुकसान पहुंचा है। उनमें से कई के कांच धमाके के कारण टूट गए। कुछ इमारतों को खाली कराया गया है। लेकिन अभी यह कहना मुश्किल है कि कितने घर और लोग इस धमाके से प्रभावित हुए हैं।

धमाके के बाद दुकानों और इमारतों को काफी नुकसान पहुंचा है।

धमाके के बाद दुकानों और इमारतों को काफी नुकसान पहुंचा है।

विस्फोट के बाद धमाके वाली जगह से निकलता धुआं दूर तक देखा गया।
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.