अपने ज़माने की मशहूर अभिनेत्री परवीन बाबी ने अमिताभ बच्चन पर लगाया था उनकी मौत की साजिश रचने का आरोप!

परवीन बाबी ने अपनी ज़िंदगी में स्टारडम को करीब से देखा लेकिन एक खास तरह की मानसिक बीमारी ने उन्हें धीरे धीरे इंडस्ट्री से दूर कर दिया. एक समय तो ऐसा आया कि परवीन इंडस्ट्री में हर किसी को अपने खिलाफ महसूस करने लगी थीं.

परवीन बाबी(Parveen Babi)….अपने दौर की बेहतरीन, स्टाइलिश, ग्लैमरस एक्ट्रेस रहीं जिन्होंने बॉलीवुड कों कई सुपरहिट फिल्में दीं. अमर अकबर एंथनी, शान, काला सोना, दीवार, काला पत्थर, द बर्निंग ट्रेन, क्रांति जैसी फिल्में इस लिस्ट में शामिल हैं. लेकिन इसके विपरीत इनकी जिंदगी का एक और पहलू था. जो काफी दर्दभरा था. सिजोफ्रेनिया नाम की बीमारी से जूझ रही परवीन ने अपनी जिंदगी में वो समय भी देखा जिसे कोई नहीं जीना चाहेगा. 

मानसिक रूप से बीमार थीं परवीन

परवीन बाबी ने अपनी ज़िंदगी में स्टारडम को करीब से देखा लेकिन एक खास तरह की मानसिक बीमारी ने उन्हें धीरे धीरे इंडस्ट्री से दूर कर दिया. एक समय तो ऐसा आया कि परवीन इंडस्ट्री में हर किसी को अपने खिलाफ महसूस करने लगी थीं. उनके करीबी रहे महेश भट्ट ने एक इंटरव्यू में खुद कई राज़ से पर्दा उठाया था. 

अमिताभ पर लगा दिया था गंभीर आरोप

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक परवीन बाबी ने अमिताभ जैसे अभिनेता पर भी गंभीर आरोप लगाकर उन्हें शक के दायरे में ला खड़ा किया था. दरअसल अमिताभ और परवीन ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया था. शान भी उनमें से एक थी. कहा जाता है कि जब इस फिल्म का टाइटल ट्रैक फिल्माया जा रहा था तब अचानक से परवीन ने सेट पर लगे झूमर के नीचे ये कहकर खड़े होने से इंकार कर दिया था कि अमिताभ फिल्म के डायरेक्टर रमेश सिप्पी के साथ मिलकर झूमर गिराकर उन्हें मारना चाहते हैं. खुद पर लगे ये आरोप सुनकर अमिताभ ही नहीं बल्कि पूरी इंडस्ट्री को बड़ा शॉक्ड लगा था. 

परवीन बाबी के रिलेशन

अपनी जिंदगी में अभिनेत्री परवीन बाबी के तीन रिलेशन रहे. सबसे पहले उनका नाम स्टाइलिश एक्टर डैनी से जुड़ा. दोनों पहली बार ‘धुएं की लकीर’ फिल्म में नज़र आए थे और यही से दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ा. लेकिन ज्यादा दिनों तक दोनों साथ नहीं रहे. और अलग रह गए. इसके बाद उनका रिलेशन बना कबीर बेदी से. दोनों ही आज़ाद ख्यालात के थे इसीलिए दोनों लिव इन में रहने लगे. लेकिन ये रिश्ता भी दम तोड़ गया.

तीसरी बार महेश भट्ट से जुड़ा परवीन बाबी का नाम

डैनी और कबीर बेदी के बाद परवीन बाबी की जिंदगी में आए महेश भट्ट जो तीन सालों तक एक दूसरे के साथ रहे. उस वक्त तक परवीन मानसिक रूप से बीमार हो चुकी थीं. और कई मौकों पर महेश भट्ट को ये महसूस भी हुआ. कई किस्से उन्होंने शेयर भी किए. एक बार जब महेश घर पहुंचे तो परवीन हाथ में चाकू लेकर उन्हें चुप रहने के लिए कह रही थीं क्योंकि उन्हें लग रहा था कि कमरे में कोई है जो उन्हें मारना चाहता है. लेकिन वैसा कुछ भी नहीं था. महेश ये सब देख हैरान रह गए थे. 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *