IPL 2021 में इस टीम का हिस्सा होंगे धोनी : एन श्रीनिवासन

पिछले कुछ दिनों में महेंद्र सिंह धोनी के बीसीसीआई केंद्रीय अनुबंध को जारी न रख पाने की वजह से उनके संन्यास लेने की अफवाहें एक बार फिर से तेज हो गई थीं, लेकिन आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के एन श्रीनिवासन ने यह साफ कर दिया कि सीएसके के कप्तान 2021 आईपीएल में भी खेलेंगे। इंडियन प्रीमियर लीग में एमएस धोनी टीम के गठन के बाद से सीएसके से जुड़े हैं। धोनी 2008 से ही सीएसके कप्तान भी रहे हैं। वह केवल दो सीजन जब चेन्नई को निलंबित किया गया था, वह इस टीम से नहीं खेले।

सीएसके के श्रीनिवास ने एक ईवेंट में कहा, ”धोनी इस साल और अगले साल भी आईपीएल खेलेंगे। अगले साल वह नीलामी में जाएंगे, लेकिन हम उन्हें रिटेन करेंगे।” बीसीसीआई के एक टॉप अधिकारी ने बताया कि धोनी को सैंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर रखने का निर्णय उन्हें बताया गया था, इसके बाद ही चयन समिति ने नाम तय किए थे। यदि पूर्व कप्तान धोनी इस साल टी20 में अपनी जगह बना पाते हैं तो उन्होंने दोबारा अनुबंधित किया जाएगा।

38 साल के धोनी इस अनुबंध से बाहर किए जाने की उम्मीद नहीं की जा रही थी, लेकिन पिछले छह माह से वह कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं। इस अधिकारी ने साफ करते हुए कहा, ”बीसीसीआई के एक सर्वोच्च अधिकारी ने नए अनुबंध के बारे में बात की थी।” उन्होंने साफ कहा था कि क्योंकि मैं पिछले सितंबर से नहीं खेला हूं. इसलिए मुझे इस अनुबंध में नहीं रखा जाना चाहिए।

इस अधिकारी ने यह भी बताया कि यदि धोनी इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में या उससे पहले टीम में शामिल होते हैं तो उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में शामिल कर लिया जाएगा। एशिया कप टी-20 भी इस साल होना है। ऐसे में यदि धोनी इसमें कुछ मैच खेलते हैं तो खुद ब खुद वह इस लिस्ट में शामिल हो जाएंगे।

बता दें कि आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मैच में महेंद्र सिंह धोनी आखिरी बार खेल थे। इस मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था और भारत वर्ल्ड कप फाइनल में नहीं पहुंच पाया। वर्ल्ड कप के बाद से ही धोनी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं है। वर्ल्ड कप के बाद भारत ने वेस्टइंडीज, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज खेली। धोनी इनमें से किसी भी सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं रहे। अब भारत के न्यूजीलैंड दौरे पर भी धोनी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.