जयपुर की युवती ने ट्विटर पर राजनाथ से हिमाचली टोपी की इच्छा जताई, सीएम जयराम ने उपलब्ध करवाई

हिमाचल की टोपी के चाहने वाले देश-दुनिया में कहीं भी मिल जाएंगे। जयपुर की एक युवती ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से हिमाचली टोपी की मांग की। इसे ट्वीट कर मांगा गया। ट्विटर पर राजनाथ सिंह को हिमाचली टोपी पहने फोटो में देखकर जयपुर की अंशु ने उनसे टोपी की इच्छा जताई तो सीएम कार्यालय ने उन्हें इसे उपलब्ध करवाने के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री के कार्यालय संपर्क किया।  27 दिसंबर को त्रिपुरा के सीएम बिप्लव कुमार देव के ओएसडी संजय मिश्र ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की हिमाचली टोपी पहने हुए एक फोटो ट्वीट के साथ साझा की थी। इसी पर अंशु ने भी ट्वीट कर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से हिमाचली टोपी की इच्छा व्यक्त की।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कार्यालय से अंशु के बारे में मालूम किया गया कि उसका पता क्या है। शिमला से सीएम जयराम ठाकुर के कार्यालय के आईटी विभाग के अधिकारी किशोर शर्मा ने जयपुर में विष्णु लांबा को फोन किया। जयपुर में यह टोपी मिल गई। इस हिमाचली टोपी को उसे उपलब्ध करवाया गया। अंशु ने ट्विटर पर इसका धन्यवाद भी किया है। इसके साथ ही उन्होंने हिमाचली टोपी पहने अपने फोटो भी शेयर किए हैं। इसे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ट्विटर हैंडल पर भी टैग किया गया है। 

अंशु ने तरू सखी नाम से बनाए ट्विटर हैंडल में ट्वीट कर लिखा है – सच में आप महान हो जयराम ठाकुर सर। मेरे पिता के निधन के बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि मैंने किसी चीज की इच्छा की और तुरंत मिल गई। संजय स्वदेश ने टोपी की मेरी इच्छा को पहुंचाया और आपके कार्यालय से आज पार्सल प्राप्त हुआ। खुशी का ठिकाना नहीं है। 

बड़े नेताओं में भी रहता है हिमाचली टोपी पहनने का क्रेज 
देश के बड़े नेताओं में भी हिमाचली टोपी पहनने का खूब क्रेज रहता है। पीएम नरेंद्र मोदी ने तो विदेश में भी हिमाचली टोपी पहनी थी। जब भी हिमाचल में कोई नेता आता है तो उसे हिमाचली टोपी पहनाई जाती है। यह आमतौर पर भेड़ के ऊन से बनी होती है। इसमें अलग-अलग डिजाइन की मखमली पट्टी सामने की ओर लगी होती है। 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *