जान्हवी कुकरेजा हत्याकांड: फ़ॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम और खार पुलिस ने रिक्रिएट किया क्राइम सीन, पार्टी में ड्रग्स के इस्तेमाल का है शक

मुंबई में नए साल की पार्टी के दौरान 19 साल की एक लड़की की उसके दो दोस्तों ने हत्या कर दी. ये मामला मुंबई के खार इलाके का है, जहां भगवती हाइट्स नाम की इमारत की छत पर पार्टी चल रही थी और इसी पार्टी में जान्हवी कुकरेजा के साथ खूनी खेल खेला गया. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आज उसी इमारत में जाकर क्राइम सीन रिक्रिएट किया है.

मुंबई: खार के भागवंती हाइट्स में चल रही न्यू ईयर पार्टी के दौरान 19 वर्षीय जान्हवी कुकरेजा की हत्या कर दी गयी थी. पुलिस ने भले ही जान्हवी के दो दोस्तों को गिरफ्तार किया हो पर अब भी कई अहम सवाल हैं जिनके जवाब ढूंढने के लिए पुलिस ने आज (शनिवार को) उसी इमारत में जाकर क्राइम सीन रिक्रिएट किया.

ज़ोन 9 के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे ने बताया कि “हमने आज 4 मेडिकल फ़ॉरेंसिक एक्सपर्ट्स की टीम बुलाई थी, जिन्होंने हमारी टीम के साथ मिलकर उसी बिल्डिंग में क्राइम सीन को पूरी तरह से रिक्रिएट किया और अब उनके रिपोर्ट का इन्तजार कर रहे हैं.”

त्रिमुखे की मानें तो इस मामले में वे ड्रग्स एंगल की भी जांच कर रहे हैं और डॉक्टरों ने उस जगह से सारे सैम्पल्स कलेक्ट किये हैं ताकि अगर वहां पर किसी तरह के ड्रग्स का इस्तेमाल हुआ हो तो शायद उसके ट्रेसेस हमें मिल सकें.

आपको बता दें कि इस मामले में पुलिस ने श्री जोगधनकर और दिया पडनकर को गिरफ्तार किया है. क्राइम सिन रिक्रिएट करते समय पुलिस दोनी आरोपियों को भी वहां लेकर गयी थी ताकि उस रात क्या हुआ था इसे और भी बेहतर ढंग से समझा जा सके.

ड्रग्स पेडलर हुआ गिरफ्तार

इसी मामले की जांच के दौरान उस पार्टी में उपस्थित रहे एक शख्स ने पुलिस को ड्रग्स खरीदने की बात कबूली. जिसके बाद पुलिस ने उस स्टेटमेंट में कहे बात की जांच शुरू कर दी और उसी दौरान पुलिस ने एक ड्रग पेडलर को 100 ग्राम गांजे के साथ गिरफ्तार किया. जिसने उस शख्स को ड्रग्स बेचा था. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमने किशोर गवली नाम के ड्रग्स पेडलर को 100 ग्राम गांजे के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस मामले में एक नई एफआईआर एनडीपीएस की धारा के अंतर्गत दर्ज की है.

पार्टी में शामिल हुए लोगों के ब्लड, पेशाब और बालों के सैम्पल लिए गए

पुलिस की मानें तो उस पार्टी में शामिल हुए लोगों के ब्लड, पेशाब और बालों के सैम्पल लिए गए हैं जिसे जांच के लिए फ़ॉरेंसिक लैब में भेजा गया है. घटना के चार दिनों के बाद ‘दिया’ ने मंगलवार के दिन पुलिस को अपने स्टेटमेंट में बताया की ‘श्री’ ने पार्टी में आने से पहले मेरिजुआना का सेवन किया था. आपको बता दें कि इस बात की पुष्टि अब तक नहीं हुई है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उस पार्टी में किस किसने ड्रग्स का इस्तेमाल किया है या फिर नहीं इस बात की जांच के लिए हर किसी के खुन के सैम्पल्स फ़ॉरेंसिक लैब में भेजे गए हैं जिसकी रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है. इस घटना के बाद से ही श्री कूपर अस्पताल में भर्ती था गुरुवार को उसे डिस्चार्ज किया गया और कल से ही पुलिस श्री और दिया से पूछताछ कर रही है.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *