बिहार के बाद बंगाल की ओर चले जीतन राम, विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान

बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा की रविवार को पटना में राष्ट्रीय परिषद की बैठक थी. इसी दौरान ये तय किया गया कि पार्टी अगले साल पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव में हिस्सा लेगी और चुनाव लड़ेगी.

बिहार में बीजेपी की सहयोगी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में उतरने का फैसला किया है. बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा की रविवार को पटना में राष्ट्रीय परिषद की बैठक थी. इसी दौरान ये तय किया गया कि पार्टी अगले साल पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव में हिस्सा लेगी और चुनाव लड़ेगी.

बैठक में इस बात को लेकर विचार किया गया कि पार्टी को ज्यादा मजबूत करने और उसका विस्तार करने के लिए बंगाल में चुनाव लड़ना जरूरी है. बंगाल में विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर पार्टी ने अपने सभी कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर तैयार रहने के लिए कहा है. 

हाल में ही संपन्न हुए बिहार विधानसभा चुनाव में जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने अच्छा प्रदर्शन किया था. पार्टी 7 सीटों पर चुनाव लड़ी थी और 4 सीटों पर जीत हासिल की थी.

बिहार में मिली सफलता से जीतन राम मांझी की पार्टी गदगद है और फैसला लिया है कि उनकी पार्टी बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ेगी. 

रविवार को राष्ट्रीय परिषद की बैठक में जीतन राम मांझी ने बिहार विधानसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं की मेहनत को सराहते हुए कहा कि उनकी वजह से ही पार्टी आज मजबूत स्थिति में है.

हालांकि, राष्ट्रीय परिषद की बैठक में जीतन राम मांझी ने यह स्पष्ट नहीं किया कि बंगाल विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी या फिर कितने प्रत्याशी उतारेगी. लेकिन इस मुद्दे पर पार्टी में मंथन जारी है. बता दें कि जीतन राम जिस समुदाय से आते हैं उसके मतदाताओं की बंगाल में अच्छी खासी तादाद है. 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *