J&K: डीडीसी चुनाव की काउंटिंग से पहले कई नेता हिरासत में लिए गए, महबूबा मुफ्ती बोलीं- जम्मू कश्मीर में है ‘गुंडा राज’

जम्मू कश्मीर में कई चरणों में हुए डीडीसी चुनाव के परिणाम आज आने वाले हैं. मतगणना में 280 सीटों के 2178 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला हो जाएगा. मतगणना से एक दिन पहले, सोमवार को अधिकारियों ने कम से कम 20 राजनीतिक नेताओं को हिरासत में ले लिया. पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के भी तीन वरिष्ठ नेताओं को हिरासत में लेने का दावा किया जा रहा है.

जम्मू कश्मीर में कई चरणों में हुए जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनावों की मतगणना से एक दिन पहले, सोमवार को अधिकारियों ने कम से कम 20 राजनीतिक नेताओं को हिरासत में ले लिया. इनमें पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के भी तीन वरिष्ठ नेताओं को हिरासत में लेने का दावा किया जा रहा है. इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के मुताबिक पीडीपी प्रमुख और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस कार्रवाई को “गुंडा राज” करार देते हुए कहा कि यह दिखाता है कि बीजेपी परिणामों में “हेरफेर” करने की कोशिश में है.

कथित तौर पर हिरासत में लिए गए पीडीपी नेताओं में पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता नईम अख्तर, मुफ्ती के चाचा सरताज मदनी और उनके पूर्व राजनीतिक सलाहकार पीरजादा मंसूर हुसैन शामिल हैं. वहीं पीडीपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि उनका गांदरबल जिला अध्यक्ष बशीर अहमद मीर से कोई संपर्क नहीं था और उनके परिवार को सूचित किया गया कि उन्हें भी हिरासत में लिया गया है.

मुफ्ती ने ट्वीट में लिखा जम्मू-कश्मीर में कानून का शासन नहीं रहा

महबूबा मुफ्ती ने एक ट्वीट भी किया जिसमें उन्होंने लिखा कि, “ यहां सरासर कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं और पीडीपी के सरताज मदनी, मंसूर हुसैन को डीडीसी चुनाव परिणाम की पूर्व संध्या पर मनमाने तरीके से हिरासत में ले लिया गया है. यहां के हर वरिष्ठ अधिकारी को इसकी जानकारी भी नहीं है क्योंकि ‘यह तो ऊपर से आया ऑर्डर है.’ जम्मू कश्मीर में कानून का शासन नहीं रह गया है यहां पूरी तरह से गुंडा राज है.”

बीजेपी पर डीडीसी परिणामों में हेरफेर करने का लगाया आरोप

शाम को अख्तर को हिरासत में लेने की रिपोर्ट आने के बाद, मुफ्ती ने पोस्ट किया, “जम्मू-कश्मीर प्रशासन आज गिरफ्तारी के मूड में है. पीडीपी नईम अख्तर का भी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपहरण कर लिया है और उन्हें एमएलए हॉस्टल ले जाया जा रहा है. ऐसा लगता है कि बीजेपी कल डीडीसी परिणामों में हेरफेर करने की योजना बना रही है और कोई प्रतिरोध नहीं चाहती है. जम्मू और कश्मीर में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है.”

डीडीसी चुनाव की मतगणना है आज

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में कई चरणों में हुए डीडीसी चुनाव के परिणाम आज आने वाले हैं. मतगणना में 280 सीटों के ले 2178 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला हो जाएगा. मतगणना सुबह 9 बजे शुरू हो जाएगी. बता दें कि जम्मू कश्मीर में सभी आठ चरणों में कुल 51.42 फीसदी मतदान हुआ था. मंगलवार यानी आज तीस लाख से ज्यादा वोटों की काउंटिंग मतगणना केंद्रो पर की जाएगी.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *