Mamta Banerjee का Amit Shah को चैलेंज, आंकड़ों को गलत साबित करें या ढोकला खिलाएं

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में अगले साल होने वाले विधान सभा चुनाव से पहले राज्य में राजनीतिक सरगर्मी तेज होती जा रही है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के बंगाल दौरे के बाद ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने आंकड़े जारी कर प्रदेश सरकार के काम गिनाए.

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में अगले साल होने वाले विधान सभा चुनाव से पहले राज्य में राजनीतिक सरगर्मी तेज होती जा रही है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के बंगाल दौरे के बाद ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने आंकड़े जारी कर प्रदेश सरकार के काम गिनाए. ममता बनर्जी ने गृह मंत्री अमित शाह को चुनौती दी कि या तो वे उन्हें गलत साबित करें या फिर उन्हें ‘ढोकला’ की ट्रीट (पार्टी) दें. 

‘बंगाल की जीडीपी 2.6 गुना बढ़ी’- ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने कहा कि पश्चिम बंगाल कई मानकों पर केंद्र के आंकड़ों से अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. उन्होंने कहा कि बंगाल 100 दिनों का काम देने में, ग्रामीण आवास, ग्रामीण सड़क, ई टेंडरिंग और ई गवर्नेंस में नंबर वन है. ममता ने कहा कि बंगाल की स्टेट जीडीपी उनके कार्यकाल में 2.6 गुना बढ़ गई है. बंगाल में 1 करोड़ नौकरी सृजित की गई है. 

‘राज्य में स्वास्थ्य बजट तीन गुना बढ़ाया गया’

कोलकाता में आयोजित प्रेसवार्ता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने कहा कि राज्य में स्कूल ड्रापआउट दर कम हुआ है.  शिशु मृत्यु दर 34 प्रतिशत से घटकर 22 फीसदी रह गया है. राज्य में स्वास्थ्य पर बजट लगातार बढ़ाया जा रहा है. इस साल कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य पर बजट बढ़ाकर तीन गुणा किया जा चुका है. प्रदेश में कोरोना बेड की संख्या बढ़ाकर 85 हजार की जा चुकी है. 

‘पिछले 7 सालों में कोई बड़ी नक्सली घटना नहीं हुई’

पिछले 7 सालों में कोई बड़ी नक्सली घटना नहीं हुई है. प्रदेश में 383 माओवादियों ने सरेंडर कर चुके हैं. उग्रवादी संगठन केएलओ से जुड़े 370 लोगों का पुनर्वास किया गया है. नक्सल प्रभावित इलाके और जंगलमहल में शांति है. राज्य में त्योहार शांतिपूर्वक मनाए जा रहे हैं. 

‘रंजिशन हत्याओं को भी राजनीतिक हत्या बताया जा रहा है’

ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने कहा है कि बंगाल दौरे पर आए गृह मंत्री और बीजेपी नेता आपसी रंजिश में हुई हत्या की घटनाओं को भी राजनीतिक हत्या बताते हैं. वे बंगाल में कानून-व्यवस्था की समस्या का मुद्दा उठाते हैं लेकिन जब यूपी में हाथरस जैसी घटना होती है तो अपने मुंह पर टेप चिपका लेते हैं. उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री को चुनौती दी कि वे या तो राज्य सरकार के आंकड़ों को गलत साबित करें या फिर उनके ढोकला की पार्टी दें. 

‘आज से पहले बीजेपी को बंगाल की याद क्यों नहीं आई’

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने कहा,’ आपने बंगाल को अंधकार में बताया है. आज से 11 साल पहले जब बंगाल बदहाली से जूझ रहा था, तब आप कहां थे. लोगों के कष्टों को दूर करने के लिए आप आप इससे पहले पहले राज्य में क्यों नहीं आए. अब जब बंगाल विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है तो आपको अचानक यहां की याद कैसे आ गई.’ 

अमित शाह ने 20 दिसंबर को बंगाल का दौरा किया था

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने 20 दिसंबर को बंगाल का दौरा किया था. इस दौरान उनके जुलूस में भारी संख्या में भीड़ उमड़ी थी. लोगों की भीड़ से गदगद अमित शाह ने जमकर ममता सरकार पर निशाना साधा था. अमित शाह ने कहा कि बीजेपी की सरकार आने पर बंगाल को कुशासन और भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाई जाएगी. 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *