मेगन मार्केल का खुलासा- साल की शुरुआत में हुआ था मिसकैरेज, बोलीं- बच्चे को खोना मतलब असहनीय दर्द

मेगन मार्केल ने एक अखबार में लेख लिखकर अपने दर्द को साझा किया है. मार्केल ने यह भी लिखा है कि इस दुखद अनुभव से गुजर चुकीं महिलाएं भी इस पर खुलकर बात नहीं करतीं.

ब्रिटेन की डचेस ऑफ ससेक्स और पूर्व एक्ट्रेस की मेघन मर्केल ने यह खुलासा किया है कि उनका गर्भपात हुआ था. प्रिंय हैरी की पत्नी और पूर्व अभिनेत्री ने कहा कि इस साल जुलाई में यह दुखद घटना घटी थी.

न्यूयॉर्क टाइम्स में बुधवार को मर्केल का एक लेख छपा है जिसमें उन्होंने यह खुलासा किया कि एक जुलाई की सुबह अपने बेटे आर्ची की देखभाल करते हुए यह घटना घटी थी.

मर्केल ने लिखा है, “आर्ची का डायपर बदलने के बाद, मुझे एक तेज ऐंठन महसूस हुई. मैं उसे अपनी बाहों में लिए फर्श पर गिर गई”. उन्होंने लिखा, “मुझे पता था मैंने अपना दूसरा बच्चा खो दिया है, मैंने अपने पहले बच्चे को जकड़ लिया.” मर्केल ने लिखा है कि कुछ समय बाद मैं हॉस्पिटल बेड पर थी और मैंने अपने पिता का हाथ थामा हुआ था.

डचेस ऑफ ससेक्स ने लिखा, “एक बच्चे को खोने का मतलब है लगभग एक असहनीय दुःख, जिसे कई लोगों ने अनुभव किया है लेकिन कुछ ने ही इसके बारे में बात की है.” उन्होंने लिखा कि अपने दर्द के बीच मैंने और मेरे पति ने यह जाना कि उस कमरे में 100 महिलाओं में 10 से 20 महिलाएं भी गर्भपात से गुजरी हैं. मर्केल ने लिखा है कि एक साझा दर्द होने के बावजूद हमारे बीच की बातचीत बेहद सीमित रही.

मार्केल द्वारा आर्टिकल में साझा किया गया अपना निजी अनुभव खासा ब्रिटिश रॉयल फैमिली के सदस्यों की उस नीति के विपरीत है जिसमें वे अपने निजी जीवन की कोई बात शेयर नहीं करते.

प्रिंस हैरी की दादी क्वीन एलिजाबेथ ने 68 साल के शासनकाल में किसी इंटरव्यू में अपने निजी जीवन की चर्चा नहीं की है.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.