मेरे बैंक खाता खोल दिया जाए ताकि मेरा परिवार गुजर-बसर कर सके: ताहिर हुसैन की याचिका

खबर ऐसे सामने आ रही है कि आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन ने अपने बंद किए गए बैंक खातों को खोलने के लिए याचिका दायर की है! अब इस मामले को लेकर कोर्ट 12 जनवरी 2021 को सुनवाई करेगा! मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार कड़कड़डूमा के मेट्रोपोलेटिन मजिस्ट्रेट दिनेश कुमार ने इस याचिका के मामले में जांच अधिकारियों और पुलिस से जवाब मांगा है!

ताहिर हुसैन के द्वारा की गई इस याचिका के ऊपर 5 जनवरी 2021 को सुनवाई होनी थी लेकिन मामले का दूसरा पक्ष मौजूद नहीं हुआ था! इसका नतीजा यह निकला कि अब इस याचिका पर सुनवाई 12 जनवरी को होनी है! इस याचिका के अंदर ताहिर हुसैन का पक्ष रखते हुए कहा गया है कि पुलिस के द्वारा उनके बैंक खातों को सील कर दिया गया है जिसमें कथित तौर पर उनकी पूरी कमाई मौजूद है!

वह काफी समय से जेल के अंदर बंद है जिसकी वजह से उसके पूरे परिवार का गुजारा काफी मुश्किल से हो रहा है इसी के आधार पर ताहिर हुसैन की ओर से निवेदन किया गया है कि उनके शरीर के बैंक खातों को फिर से खोल दिया जाए ताकि उसके परिवार का गुजर बसर हो सके! यही नहीं बल्कि इसके अलावा ताहिर हुसैन ने पुलिस के द्वारा जप्त किया गया अपना फोन भी वापस मांगा है!

ताहिर हुसैन के वकील ने दायर की गई याचिका केंद्र कहा है कि पुलिस ने उनके वकील का मुवक्किल जप्त कर लिया है ऐसे में पुलिस ने संभवत जांच प्रक्रिया पूरी करके सभी जानकारी ले ली होगी इसलिए अब इस फोन को वापस कर दिया जाए! दरअसल जांच एजेंसियों ने ताहिर हुसैन के बैंक खाते को सील कर दिया था!

जांच एजेंसियों ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि दिल्ली में हुए दं-गों के लिए सिल-सिलेवार तरीके से सा-जिश रची गई थी! जांच प्रक्रिया के दौरान यह मालूम चला था कि ताहिर हुसैन समेत कई लोगों के खातों में सऊदी अरब और देश के कई अलग-अलग हिस्सों से रकम आती थी! इसी बात को मध्य नजर रखते हुए जांच एजेंसियों और पुलिस ने ताहिर हुसैन के बैंक खातों को सीज कर दिया था!

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *