जूते के सोल पर लिखा था “ठाकुर”,कंपनी और दुकानदार दोनो पर केस दर्ज..

आए दिन कोई न कोई नया मामला देखने को मिल ही जाता है और इस बार यह मामला उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में देखने को मिला है! जहां पर जूतों के सोल पर ठाकुर शब्द लिखने पर जूते बेचने वाली कंपनी और दुकानदार पर एफआईआर दर्ज हो गई है! एक युवक ने इस जूता बनाने वाली कंपनी के खिलाफ और दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज कराया है और पुलिस ने दुकानदार को गिरफ्तार भी कर लिया है!

इस मामले का पूरा वीडियो वायरल भी हो रहा है जिसके अंदर दुकानदार नासिर 1 जोड़ी जूते के साथ खड़ा हुआ है जिसके ऊपर ठाकुर लिखा हुआ है! नासिर खान का कहना है कि खाना क्यों बंद करवा रहे हो तो वीडियो बनाने वाला व्यक्ति कहता है कि तुमको यह जूते पहले ही हटा देनी चाहिए थे तो फिर हटाई क्यों नहीं? ऐसे में नासिर कहता है कि वह थोड़ी ना जूता बना रहा है वह तो लाकर बेच रहा है तो वीडियो बनाने वाले व्यक्ति की तरफ से जवाब ही है आता है कि देखकर लाना चाहिए था!

मिल रही जानकारी के अनुसार टाउन स्कूल के पास ना से जूते बेच रहा था कुछ लोग खरीदारी भी कर रहे थे उसी दौरान जूते के सोल पर ठाकुर लिखा हुआ मिल गया! जो शख्स की दुकान पर जूते खरीदने के लिए गया था उसी ने दुकानदार के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है! उसने देखा कि उसकी दुकान के अधिकांश जूतों के नीचे जाति सूचक शब्द लिखा हुआ था!

जानकारी के अनुसार युवक ने इसका विरोध किया तो उसके साथ बदतमीजी की और कहने लगा कि वह इस प्रकार की जाति सूचक शब्द लिखे जूते बेचेगा! शिकायत के अंदर युवक निवेदन किया है कि इस तरीके के जूते बनाने वाली कंपनी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए! इस पूरे मामले को लेकर बुलंदशहर पुलिस की ओर से किया गया है कि इस मामले में कानून के हिसाब से कार्यवाही की गई है!

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *