पाकिस्तान: ईसाई लड़की ने शादी से किया इनकार तो युवक ने कर दी हत्या

पाकिस्तान में गैर इस्लामिक लोगों के खिलाफ हिंसा बढ़ती ही जा रही है. रावलपिंडी में एक ईसाई लड़की की महज इसलिए हत्या कर दी गई क्योंकि उसके परिवार ने मुस्लिम लड़के से शादी कराने से इनकार कर दिया. दरअसल ईसाई लड़की के माता-पिता उस मुस्लिम लड़के से अपनी बेटी की शादी को तैयार नहीं हुए जिसके बाद लड़की की हत्या कर दी गई.

पाकिस्तान में धर्म के आधार पर भेदभाव और अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ बढ़ती हिंसा पर कई अंतरराष्ट्रीय संगठनों ने भी सवाल उठाए हैं. स्थानीय अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक रावलपिंडी के कोरल पुलिस स्टेशन में अधिकारियों ने हत्या के इस मामले में एक आरोपी फैजान को गिरफ्तार किया है. हालांकि मुख्य आरोपी शहजाद अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है जिसे पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक शहजाद की मां ने अपने बेटे की शादी का प्रस्ताव मृतक सोनिया के परिजनों को दिया था जिससे उन्होंने इनकार कर दिया था.

पुलिस के अनुसार घटना के दिन मृतक युवती फैजान के साथ यात्रा कर रही थी इसी दौरान शहजाद नाम के लड़के ने उस पर गोली चला दी. बताया जा रहा है कि शादी के प्रस्ताव से इनकार करने पर शहजाद बेहद गुस्से में था.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *