प्रधानमंत्री Modi आज रखेंगे IIM संबलपुर के स्थायी कैंपस की आधारशिला, 5 हजार लोग होंगे कार्यक्रम में शामिल

IIM संबलपुर कैंपस का निर्माण कार्य अप्रैल 2022 तक पूरा होने की उम्मीद है. यहां बनने वाली सभी इमारतें आधुनिक सुविधाओं से लैस होंगी और इन्हें ग्रीन कैटेगरी के अनुरूप बनाया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छात्रों और स्टार्ट अप की दुनिया के लोगों से इस कार्यक्रम से जुड़ने की अपील की है.  

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शनिवार) ओडिशा के संबलपुर में IIM के स्थायी कैंपस की आधारशिला रखेंगे. PM मोदी सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम में होंगे शामिल. इस दौरान, ओडिशा के राज्यपाल और मुख्यमंत्री भी रहेंगे मौजूद. इससे पहले, शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) ने IIM की तारीफ करते हुए कहा कि देश की तरक्की में IIM के योगदान पर हम सभी को गर्व है. साथ ही उन्होंने ट्वीट करके छात्रों और स्टार्ट अप की दुनिया के लोगों से इस कार्यक्रम से जुड़ने की अपील की.

Industry से जुड़े लोग भी होंगे शामिल
इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ ही ओडिशा के राज्यपाल गनेशी लाल, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और धर्मेंद्र प्रधान भी शामिल होंगे. साथ ही अधिकारियों, इंडस्ट्री से जुड़े लोगों, स्टूडेंट्स, IIM संबलपुर के एलुमिनाई और स्टाफ सहित 5000 लोग भी इससे वर्चुअली जुड़ेंगे. बता दें कि IIM संबलपुर फ्लिप्ड क्लासरूम का आइडिया लागू करने वाला पहला IIM है.

2022 तक पूरा होने की उम्मीद
जानकारी के मुताबिक, IIM संबलपुर कैंपस का निर्माण कार्य अप्रैल 2022 तक पूरा होने की उम्मीद है. यहां बनने वाली सभी इमारतें आधुनिक सुविधाओं से लैस होंगी और इन्हें ग्रीन कैटेगरी के अनुरूप बनाया जाएगा. गौरतलब है कि इससे पहले शुक्रवार को PM मोदी ने साल 2022 तक देश के सभी बेघर परिवारों को पक्का आवास मुहैया कराने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए अहम कदम उठाया. पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लाइट हाउस प्रोजेक्ट का उदघाटन किया. इस प्रोजेक्ट के तहत केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, त्रिपुरा, आंध्र प्रदेश, झारखंड और तमिलनाडु में गरीब लोगों को सस्ते मकान मुहैया कराएंगी.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *