पत्नी को नोटिस पर भड़के राउत:शिवसेना नेता बोले- मुझसे पंगा मत लेना, मैं नंगा आदमी हूं; शिवसैनिकों ने ED ऑफिस पर भाजपा का बैनर टांगा

PMC बैंक घोटाला में वर्षा राउत को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समन पर उनके पति और शिवसेना नेता संजय राउत ने केंद्र के खिलाफ सख्त बयान दिया। राज्यसभा सांसद राउत ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- मुझसे पंगा मत लेना, मैं नंगा आदमी हूं और बाला साहब का शिवसैनिक हूं।

राउत ने कहा- मैं इस तरह की चीजों से डरने वाला नहीं हूं। ED भाजपा के एजेंट की तरह काम कर रही है। मेरी पत्नी को सियासी विरोध की वजह से समन भेज गया है। हालांकि राउत ने कहा कि वे कानून का पालन करेंगे।

पत्नी ने 10 साल पहले लिया था 50 लाख का कर्ज: राउत
राउत ने कहा ED ने 10 साल पुराना केस निकाला है। हम मिडिल क्लास लोग हैं। मेरी पत्नी टीचर है। उसने अपने दोस्त से 10 साल पहले 50 लाख का कर्ज लिया था। इसमें ED और भाजपा को क्या तकलीफ है?

शिवसेना सांसद संजय राउत ने सोमवार को मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस की, उन्होंने पत्नी पर हुई कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया।

मेरे पास भाजपा के 121 लोगों की फाइल
संजय राउत ने कहा, ‘मैं शिवसैनिक हूं। मेरे पास भाजपा की फाइल है। अगर उसे निकाला, तो आपको नीरव मोदी और विजय माल्या की तरह देश छोड़कर भागना पड़ेगा। मेरे पास 121 लोगों के नाम हैं। जल्द ही ED को दूंगा। इतने नाम हैं कि 5 साल ED को काम करना पड़ेगा। तब ED को पता चलेगा कि किससे पंगा लिया है।’

ED ऑफिस भाजपा कार्यालय बन गया है
राउत ने कहा, ‘शिवसेना की तरफ से भी ऐसा ही जवाब मिलेगा। हमारे लिए ED जरूरी नहीं है। हमने कुछ भी गलत नहीं किया है। परिवार को निशाना बनाएंगे, तो वैसा ही जवाब देंगे। भाजपा को PMC और HDIL की जानकारी हमने दी थी। ED भाजपा का ऑफिस बन गया है। भाजपा के कई नेता वहां आते-जाते रहते हैं।’

ED ऑफिस पर लगाया भाजपा का बैनर
उधर, शिवसेना कार्यकर्ताओं ने मुंबई में अलग-अलग जगहों पर प्रदर्शन किया। शिवसेना भवन में किशोरी पेडनेकर के नेतृत्व में पहुंची महिला कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं, मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय के ऑफिस के बाहर शिवसैनिकों ने भाजपा कार्यालय का बैनर टांग दिया। हालांकि, कुछ देर बाद इसे हटा लिया गया।

राउत की पत्नी को मनी लॉन्ड्रिंग केस में समन
ED ने संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को PMC बैंक मनी लाउंड्री मामले में पूछताछ के लिए 29 दिसंबर को तलब किया है। उन्हें इस दिन मुंबई में केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश होना होगा। उन्हें ED ने तीसरी बार समन भेजा है। इससे पहले वे दो बार तबियत ठीक न होने की बात कहकर पेश नहीं हुई थीं।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *