ओवैसी के गढ़ में शाह:हैदराबाद नगर निगम के चुनाव प्रचार में गृह मंत्री का रोड शो, बोले- KCR और ओवैसी ने ईलू-ईलू करके सीटें बांट ली

गृह मंत्री अमित शाह रविवार को हैदराबाद पहुंचे। नगर निगम चुनाव में प्रचार करने करने पहुंचे शाह ने सिकंदराबाद में रोड शो किया। इसके बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राज्य की तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) सरकार पर तीखा हमला बोला।

शाह ने कहा- चंद्रशेखर राव (KCR) जी से पूछना चाहता हूं कि आप ओवैसी की पार्टी से समझौता करते हैं, इससे हमें कोई दिक्कत नहीं है। लोकतंत्र में किसी भी पार्टी से समझौता या गठबंधन किया जा सकता है। दिक्कत है कि आपने एक कमरे में ईलू-ईलू करके सीटें बांट लीं।

ओवैसी की तरफ से अवैध रोहिंग्या मुस्लिमों के शहर में होने के सवाल पर शाह ने कहा- जब मैं एक्शन लेता हूं, तो वे संसद में बवाल करते हैं। उनसे कहिए कि मुझे लिखकर दें कि रोहिंग्या और बांग्लादेशियों को निकाला जाना है। संसद में उनका पक्ष कौन लेता है?

शाह ने TRS पर साधा निशाना

प्रेस कॉन्फ्रेंस में शाह ने कहा- मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के एक लाख घरों के वादे का क्या हुआ? 10 हजार करोड़ की एक योजना आप (TRS) लेकर आए थे, उसका क्या हुआ। हुसैन सागर को टूरिस्ट स्पॉट बनाने का वादा किया था, उसका क्या हुआ? आपने कुछ नहीं किया। शाह ने कहा- मोदी जी आयुष्मान योजना लाए। लेकिन, मोदी जी कहीं हैदराबाद में फेमस न हो जाएं, इसलिए राज्य सरकार ने यहां इसे लागू नहीं किया।

परिवारवाद पर भी बोले शाह

असदुद्दीन ओवैसी पर शाह ने कहा कि जब वे फॉर्महाउस से निकलेंगे, तभी तो विकास करेंगे। जब हैदराबाद डूबा था, तब ओवैसी कहां थे? आपके बाद आपका परिवार ही क्यों आता रहता है। शाह ने कहा- हम हैदराबाद को निजाम कल्चर से मुक्त करके लोकतांत्रिक मूल्यों पर आधारित आधुनिक शहर बनाना चाहते हैं। हम यहां की राजनीति को परिवारवाद से मुक्त कर देंगे।

TRS और कांग्रेस विकास में रोड़ा

शाह ने कहा कि हैदराबाद में आईटी हब बनने की क्षमता है। केंद्र और राज्य से मिले फंड से इन्फ्रास्ट्रक्चर नगर निगम को ही बनाना होता है। अभी नगर निगम पर काबिज TRS और कांग्रेस इस काम में सबसे बड़ा रोड़ा हैं।

शाह बोले- इस बार मेयर हमारा होगा

रोड शो के बाद शाह ने कहा- मैं भाजपा को समर्थन देने के लिए हैदराबाद के लोगों को धन्यवाद देता हूं। रोड शो के बाद मुझे विश्वास हो गया है कि इस बाद भाजपा अपनी ताकत या सीटें बढ़ाने के लिए नहीं लड़ रही है। इस बार हैदराबाद का मेयर हमारी पार्टी से होगा।

वर्क फ्रॉम एनीवेयर का वादा

शाह ने कहा कि हैदराबाद आईटी हब है। मोदी जी ने कई प्लेटफॉर्म दिए हैं। इसके चलते यहां FDI फ्लो रहा है। हैदराबाद मिनी भारत है। यहां लोगों को वर्क फ्रॉम होम की जगह वर्क फ्रॉम एनीवेयर (किसी भी जगह से काम) की सुविधा देंगे।

हैदराबाद पहुंचने पर बेगमपेट हवाई अड्डे पर बीजेपी नेताओं ने शाह का स्वागत किया। प्रचार से पहले शाह ने पुराने शहर में स्थित भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजा की।

पूजा के बाद शाह ने ट्वीट किया- आज हैदराबाद में मां भाग्यलक्ष्मी का आशीर्वाद लिया। तेलंगाना के लोगों की समृद्धि के लिए प्रार्थना की। मां लक्ष्मी पूरे देश को अच्छे स्वास्थ्य और खुशियों का आशीर्वाद दें।

शनिवार को योगी भी हैदराबाद पहुंचे थे

GHMC चुनाव प्रचार के लिए भाजपा के सभी बड़े नेता पहुंच रहे हैं। शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी प्रचार के लिए हैदराबाद पहुंचे थे। योगी ने हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर करने की बात भी कही थी। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को यहां रोड शो किया था।

पिछली बार TRS और AIMIM रहे बड़े खिलाड़ी

GHMC के 150 वार्ड के लिए 1 दिसंबर को वोटिंग होगी। नतीजे 4 दिसंबर को आएंगे। पिछले चुनाव में तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) ने 99 वार्ड में जीत दर्ज की थी। वहीं, ओवैसी की AIMIM को 44 सीटें मिली थीं। बाकी सीटों पर निर्दलीय और अन्य कैंडिडेट जीते थे।

 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *