बंगाल चुनाव के पहले सरगर्मी:ममता के मंत्री बोले- भाजपा चुनाव नहीं जीत पाई तो मुख्यमंत्री की हत्या की साजिश रच सकती है

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। राज्य की ममता बनर्जी सरकार में मंत्री सुब्रत बनर्जी ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मुखर्जी ने शनिवार रात कहा- नड्डा के काफिले पर हमले की साजिश भाजपा नेताओं ने ही रची थी। अगर भाजपा राज्य में अगला चुनाव नहीं जीत पाई तो वह ममता की हत्या की साजिश भी रच सकती है।

साजिशों के सहारे भाजपा
भांगर शहर में एक रैली के दौरान सुब्रत ने भाजपा पर बेहद गंभीर आरोप लगाए। कहा- इसमें कोई दो राय नहीं हो सकती कि भाजपा राज्य में हिंसा फैलाना चाहती है। नड्डा के काफिले पर पिछले दिनों जो हमला हुआ, उसकी साजिश भाजपा ने ही रची थी। सुब्रतो ने आगे कहा- भाजपा चुनाव नहीं जीती तो कुछ लोगों को सीक्रेट तरीके से राज्य में भेजा सकती है और उनके जरिए ममता बनर्जी की हत्या की साजिश रच सकती है।

सुब्रत ने आगे कहा- मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ भाजपा पर आरोप लगा रहा हूं। इनकी जांच कराई जाए। अगर ये गलत साबित होते हैं तो मैं वादा करता हूं कि मैं राजनीति ही छोड़ दूंगा।

नड्डा पर हमले से शुरू हुआ टकराव
पश्चिम बंगाल दौरे पर गए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर बीते गुरुवार को पथराव किया गया था। इसमें पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय समेत कुछ नेता घायल हो गए थे। पथराव का आरोप तृणमूल कांग्रेस (TMC) समर्थकों पर लगा था। पथराव उस वक्त हुआ, जब नड्डा कोलकाता से 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर शहर जा रहे थे। डायमंड हार्बर ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी का संसदीय इलाका है।

पथराव का आरोप तृणमूल कांग्रेस (TMC) समर्थकों पर लगा था। प्रदर्शनकारियों ने नड्डा के काफिले का रास्ता रोकने की कोशिश की थी। TMC ने आरोप खारिज कर दिए थे।

ममता ने कहा था- कभी चड्ढा, कभी नड्डा नौटंकी करवाते हैं
नड्डा पर हमले के बाद ममता बनर्जी ने कहा था- यहां कभी गृह मंत्री होते हैं, तो कभी चड्ढा, नड्डा, फड्डा और भड्ढा। जब उन्हें ऑडियंस नहीं मिलती, तो वे अपने कार्यकर्ताओं से ऐसी नौटंकियां करवाते हैं।
ममता के बयान पर पलटवार करते हुए नड्डा ने कहा था, ‘मुझे बताया गया कि उन्होंने मेरे बारे में बहुत सारी संज्ञाएं दी हैं। यह उनके संस्कारों के बारे में बताता है। यह बंगाल का कल्चर नहीं है। हमारे प्रधानमंत्री कहते हैं कि बंगाल की भाषा सुंदर है, बंगाल की संस्कृति सबसे सुंदर है। ममता जी जिस शब्दावली का इस्तेमाल करती हैं, वह बताता है कि उन्होंने बंगाल को समझा ही नहीं है। बंगाल हम सभी का है।’

11 दिसंबर को बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता पर आरोप लगाए कि वे आग से खेल रही हैंं। उन्हें संविधान के दायरे में काम करना चाहिए।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *