तमिलनाडु: राशनकार्ड धारकों को मिलेंगे 2500 रुपये, ढाई करोड़ लोगों को पोंगल गिफ्ट

तमिलनाडु में 2021 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने चुनाव प्रचार की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने चावल लेने वाले सभी राशन कार्ड धारकों को पोंगल गिफ्ट के तौर पर 2500 रुपये नकद देने की घोषणा की.

Tamil nadu Assembly Election 2021: तमिलनाडु में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इसके लिए पार्टियों ने जोर-आजमाइश शुरू कर दी है. इस क्रम में मुख्यमंत्री पलानीस्वामी (Edappadi K Palaniswami) ने मंदिर में दर्शन करने के बाद चुनाव प्रचार की शुरुआत अपने निर्वाचन क्षेत्र इडापड्डी से की. इस दौरान उन्होंने पोंगल त्योहार के मद्देनजर राशन चावल कार्ड धारकों को 2500 रुपये कैश देने का ऐलान किया है. इसके अलावा उन्होंने कई और ऐलान किए, जिसको लेकर विपक्ष की ओर से एमके स्टालिन ने सवाल उठाए. 

दरअसल, तमिलनाडु में 2021 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने चुनाव प्रचार की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने चावल लेने वाले सभी राशन कार्ड धारकों को पोंगल गिफ्ट के तौर पर 2500 रुपये नकद देने की घोषणा की साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इन 2.06 करोड़ राशन चावल कार्ड धारकों को चावल के साथ एक किलो चीनी और गन्ना भी मुफ्त दिया जाएगा. 4 जनवरी, 2021 से पैसों को बांटा जाएगा, ताकि लोग पोंगल का त्योहार खुशी से मना सकें.

हालांकि, विपक्षी नेता एमके स्टालिन ने मुख्यमंत्री पलानीस्वामी के फैसले पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि ‘जब लोग परेशान थे, तब कोई आर्थिक राहत नहीं दी गई थी. लेकिन अब चुनाव नजदीक आते ही मुख्यमंत्री ने 2,500 रुपये देने की घोषणा की है, कम से कम अब वह उन लोगों को 5,000 रुपये दें, जो महामारी के कारण नुकसान का सामना कर रहे हैं और जो मॉनसून की बारिश के कारण भी पीड़ित हैं.’ हालांकि, मुख्यमंत्री ने विपक्षी नेता के इन आरोपों को सिरे से नकार दिया है. 

मालूम हो कि AIADMK सरकार ने 2014 में राज्य के लोगों के लिए 1 किलो चावल और 1 किलो चीनी के साथ 100 रुपये देने की शुरुआत की थी. 2018 में इस राशि को बढ़ाकर 1000 रुपये कर दिया और अब मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने इसे बढ़ाकर 2,500 रुपये कर दिया है. 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *