Atal Tunnel में ओवरटेक करने पर टूरिस्ट को मुर्गा बनाकर पीटा, Viral Video को लेकर Police की आलोचना

अपने बचाव में हिमाचल प्रदेश पुलिस का कहना है कि टूरिस्ट ट्रैफिक के बावजूद ओवरटेक करने की कोशिश कर रहा था. हालांकि, पुलिस के पास इसका कोई जवाब नहीं है कि क्या ओवरटेक के लिए किसी को इस तरह मारना जायज है? वीडियो सामने आने के बाद पुलिस की आलोचना हो रही है.

मनाली: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) पुलिस की गुंडागर्दी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में पुलिस वाले एक व्यक्ति को बुरी तरह पीटते नजर आ रहे हैं. यह वीडियो हिमाचल प्रदेश में रोहतांग पास के नजदीक अटल टनल (Atal Tunnel) का है, जहां कुछ पुलिसकर्मी एक शख्स को मुर्गा बनाकर पीट रहे हैं. बताया जा रहा है कि वीडियो में दिखाई दे रहा व्यक्ति टूरिस्ट है और पुलिसकर्मी टनल में उसके द्वारा ओवरटेक करने को लेकर नाराज थे. इसीलिए सबक सिखाने के लिए उन्होंने युवक की बेरहमी से पिटाई की. 

डंडे से भी की पिटाई

वायरल वीडियो में हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) पुलिस के कुछ जवान नजर आ रहे हैं. पहले उन्होंने टूरिस्ट को मुर्गा बनाया और फिर डंडे और  हाथ-पैरों से उसकी पिटाई की. बताया जा रहा है कि पुलिसवालों में से एक बॉर्डर रोड्स ऑर्गेनाइजेशन से ताल्लुक रखता है. ये वीडियो टनल में पीछे खड़ी किसी गाड़ी से शूट किया गया है. पुलिस की बर्बरता का वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोग पुलिस की आलोचना कर रहे हैं.

Police ने दिया ये तर्क

इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि घटना रविवार की है. संबंधित टूरिस्ट भारी ट्रैफिक के बावजूद ओवरटेक करने की कोशिश कर रहा था. हालांकि, पुलिस के पास इसका कोई जवाब नहीं है कि क्या ओवरटेक के लिए किसी को इस तरह मारना जायज है? खबर है कि बवाल बढ़ता देख मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं.

…तो Arrest कर लेते

इससे पहले 24 दिसंबर को कुल्लू में पुलिस ने 7 पर्यटकों को गिरफ्तार किया था. सभी अटल टनल में गाड़ी खड़ी कर नाच-गाना कर रहे थे. इस वजह से काफी देर तक वहां ट्रैफिक प्रभावित रहा. पुलिस ने उनकी गाड़ियों को भी जब्त कर लिया था. ताजा वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह से प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं. कुछ का कहना है कि क्या टूरिस्ट आतंकवादी था, जो उसके साथ इस तरह का व्यवहार किया गया. एक दूसरे यूजर ने लिखा है कि यदि उसने कुछ गलत किया था तो गिरफ्तार कर लेते, इस तरह पीटने की क्या जरूरत है?

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *