पश्चिम बंगाल में रोकी गई वैक्सीन की गाड़ी

पश्चिम बंगाल से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर जमीयत ए उलेमा ए हिंद ने कोरोनावायरस की वैक्सीन की गाड़ी को रोक दिया गया है! यह गाड़ी कोलकाता से बांकुड़ा की ओर जा रही थी! मिली जानकारी के अनुसार, जब यह गाड़ी वैक्सीन लेकर नेशनल हाईवे पर पहुंची तो गलती नामक जगह पर ममता सरकार के मंत्री और जमीयत-ए-उलेमा-ए-हिंद के बंगाल प्रमुख सिद्दीक उल्ला चौधरी के नेतृत्व में सड़क को ब्लॉक कर दिया गया था! जिसकी वजह से वैक्सीन वाली गाड़ी वहीं रुक गई बाद में इस गाड़ी को गांव के संकरे रास्ते से करीब 25 किलोमीटर घूम कर बांकुड़ा की ओर निकलना पड़ गया!

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना वायरस की वैक्सीन का वैक्सीनेशन अभियान के चलते कल से दिल्ली के सभी शहरों में व्यक्ति को पहुंचाने का काम चल रहा है! केंद्र की सरकार ने इस अभियान से पहले सोमवार को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक को कोविड-19 टीके की 6 करोड से अधिक खुराक के लिए आर्डर दिया था जिसकी कुल कीमत 1300 करोड़ रुपए होगी!

भारत बायोटेक में आईसीएमआर और एनआईबी के साथ तालमेल से स्वदेशी को वैक्सीन टीका को विकसित किया है ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की थी और कहा था कि कोविड-19 पिछले तीन चार हफ्तों से लगभग 50 देशों के अंदर चल रहा है और अब तक केवल ढाई करोड़ लोगों को ही टीके लगाए गए हैं जबकि भारत का लक्ष्य अगले कुछ महीनों में 30 करोड़ से अधिक लोगों को टीका लगाना है!

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *