पश्चिम बंगाल: BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय बोले- राज्य में जल्द लागू होगा CAA

इस दौरान मतुआ समुदाय के सदस्य और बीजेपी सांसद शांतनु ठाकुर ने कहा कि हमें उम्मीद है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने बंगाल दौरे के दौरान सीएए लागू करने का ऐलान करेंगे.

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी बयानबाजियां तेज हो गई हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय  महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पश्चिम बंगाल में जल्द ही नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लागू होगा.

नॉर्थ 24 परगना के ठाकुरनगर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान विजयवर्गीय ने कहा कि अगर पश्चिम बंगाल की सरकार सीएए का विरोध करेगी तब भी केंद्र सरकार इसे सूबे में लागू कराएगी. अगर राज्य सीएए का समर्थन करता है तो फिर और अच्छा है. हाल ही में बंगाल पहुंचे विजयवर्गीय ने कहा कि सीएए लागू करने को लेकर रणनीति तैयार की जा रही है और जल्द ही यह लागू किया जाएगा.

वहीं, एनआरसी लागू करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम यहां सीएए की बात कर रहे हैं, एनआरसी की नहीं. इस दौरान मतुआ समुदाय के सदस्य और बीजेपी सांसद शांतनु ठाकुर ने कहा कि हमें उम्मीद है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने बंगाल दौरे के दौरान सीएए लागू करने का ऐलान करेंगे.

बता दें कि मतुआ समुदाय के लोग लंबे समय से स्थायी नागरिकता की मांग करते आ रहे हैं. बंगाल में मतुआ समुदाय के लोगों की संख्या कम है. ये लोग बंटवारे के दौरान और हाल के दशकों में बांग्लादेश और पाकिस्तान से भारत चले आए हैं.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *