West Bengal: ममता बनर्जी को एक और झटका, पूर्व क्रिकेटर Laxmi Ratan Shukla का मंत्री पद से इस्तीफा

चार साल पहले 2016 में लक्ष्मी रतन शुक्ला ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की सदस्यता ली थी. उन्होंने हावड़ा उत्तर सीट से चुनाव लड़ा और बीजेपी की रूपा गांगुली को हराकर जीत हासिल की. ममता सरकार में उन्हें अपने मंत्रिमंडल में खेल और युवा मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई थी. 

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सूबे की ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) सरकार को बड़ा झटका लगा है. इस बार पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला (Laxmi Ratan Shukla) ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. वे बंगाल सरकार में खेल मंत्री थे. शुक्ला ने थोड़ी देर पहले अपने इस्तीफे का ऐलान किया. हालांकि वो अभी टीएमसी (TMC) से विधायक हैं.

राजनीति से दूर होने की अटकलें

बताया जा रहा है कि वे राजनीति से दूर होना चाहते हैं. इसलिए उन्होंने मंत्री पद के अलावा हावड़ा (Howrah) के टीएमसी जिला अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे दिया है. TMC अपने नेताओं को एकजुट रखने में नाकाम साबित हो रही है. एक-एक करके कई नेता ममता बनर्जी की पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं.

खेल मंत्री का TMC  में सियासी सफरनामा

साल 2016 में लक्ष्मी रतन शुक्ला ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की सदस्यता ले ली. हावड़ा उत्तर सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा और बीजेपी की रूपा गांगुली को हराकर जीत हासिल की. ममता सरकार में उन्हें अपने मंत्रिमंडल में खेल और युवा मंत्रालय की जिम्मेदारी मिली थी. भले ही क्रिकेट करियर में उतने कामयाब नहीं हो सके, लेकिन बंगाल राज्य की राजनीति में उन्होंने एक खास मुकाम हासिल किया था.

अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम पेज में अब तक हमेशा दीदी की तारीफ करने वाले शुक्ला का ये फैसला हैरान करने वाला है. वहीं बंगाल के पॉलिटिकल पंडित टीएमसी में जारी भगदड़ को सूबे में दीदी की सियासी जमीन खिसकने से जोड़ कर देख रहे हैं. 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.